--Advertisement--

गणतंत्र दिवस पर मुंबई में आमने-सामने पक्ष और विपक्ष, शुरू हुई संविधान बचाओ यात्रा

इस रैली में कांग्रेस, एनसीपी, स्वाभिमानी शेतकरी संघटना, जनता दल सहित अन्य राजनीतिक पार्टियां हिस्सा ले रही हैं।

Danik Bhaskar | Jan 26, 2018, 01:53 PM IST
हाथ में तिरंगा लेकर मुंबई में विपक्ष के नेता रैली निकाल रहे हैं। हाथ में तिरंगा लेकर मुंबई में विपक्ष के नेता रैली निकाल रहे हैं।

मुंबई. गणतंत्र दिवस के मौके पर केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार की कई नीतियों के खिलाफ समूचा विपक्ष मुंबई में 'संविधान बचाओ' रैली निकाल रहा है। इस रैली में कांग्रेस, एनसीपी, स्वाभिमानी शेतकरी संघटना, जनता दल सहित अन्य राजनीतिक पार्टियां हिस्सा ले रही हैं। इसमें एनसीपी प्रमुख शरद पवार, अजित पवार, हार्दिक पटेल समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता शामिल हैं। इसी रैली के जवाब में दोपहर 2 बजे बीजेपी 'तिरंगा यात्रा' निकलने वाली है। शरद पवार कर रहे हैं रैली का नेतृत्व....

- बाबासाहब डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा के पास से गेटवे ऑफ इंडिया जाने वाली इस रैली का नेतृत्व एनसीपी चीफ शरद पवार कर रहे हैं।
- रैली में किसी भी पार्टी का झंडा बैनर नजर नहीं आ रहा है। इसमें शामिल लोग तिरंगा लेकर आगे बढ़ रहे हैं।
- इसे विपक्ष की बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ एकजुटता के रूप में भी देखा जा रहा है।

ऐसी होगी बीजेपी की 'तिरंगा यात्रा'
- बीजेपी विधायक विजय गिरकर ने बताया कि मुंबई के कामगार मैदान में सीएम देवेंद्र फडणवीस की अध्यक्षता में 'सम्मान सभा' का भी आयोजन किया जायेगा।
- बीजेपी की यह तिरंगा यात्रा बीजेपी मुंबई के अध्यक्ष आशीष शेलार के नेतृत्व में निकाली जाएगी। बताया जा रहा है कि इस तिरंगा यात्रा में बीजेपी के तमाम मंत्री, सांसद, विधायक सहित अनेक स्थानीय नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे।

ऐसा होगा तिरंगा यात्रा का रूट
- 26 जनवरी दोपहर 2 बजे से बीजेपी की यह यात्रा चैत्यभूमि डॉ.बाबासाहेब आंबेडकर के अभिवादन के बाद से शुरू होगी। - इसके बाद शिवाजी पार्क से होते हुए माटुंगा, रूपारेल कॉलेज से होते हुए सेनापति बापट मार्ग से होते हुए दादर रेलवे स्टेशन फूल मार्केट से होकर एलफिंस्टन रोड पर स्थित हुतात्मा बाबू गेनू क्रिडांगण (कामगार मैदान) पर सभा का आयोजन किया जायेगा।

एनसीपी चीफ इस रैली की अगुवाई कर रहे हैं। एनसीपी चीफ इस रैली की अगुवाई कर रहे हैं।