--Advertisement--

ये करवाएंगे अनुष्का और विराट का 'मिलन', इटली के लिए हए रवाना

अनंत महाराज के साथ चार और पंडित भी इटली गए हैं।

Danik Bhaskar | Dec 08, 2017, 02:35 PM IST
कुछ दिनों पहले अनुष्का और विराट कोहली अनंत महाराज के आश्रम में पहुंचे थे। दोनों की सगाई की चर्चा भी जोरों से हो रही थी। कुछ दिनों पहले अनुष्का और विराट कोहली अनंत महाराज के आश्रम में पहुंचे थे। दोनों की सगाई की चर्चा भी जोरों से हो रही थी।

मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और क्रिकेटर विराट कोहली जल्द शादी के बंधन में बंध सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों 9 से 12 दिसंबर के बीच शादी कर सकते हैं। शादी की सभी रस्में इटली में होगी। गुरुवार रात अनुष्का का परिवार और उनके आध्यात्मिक गुरु स्वामी अनंत महाराज इटली के लिए रवाना हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक अनंत महाराज के साथ चार और पंडित भी इटली गए हैं। बता दें कि अनुष्का-विराट लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। हाल ही में इन्हें जहीर खान और सागरिका घाटगे की शादी में डांस करते देखा गया था। हालांकि, दूसरी ओर अनुष्का के प्रवक्ता ने इस तरह की किसी भी खबर का खंडन किया है। ​कौन हैं अनंत महाराज....

- अनंत महाराज उत्तराखंड में 'शिवस्वरोदय' नाम का एक योग इन्स्टीट्यूट भी चलाते हैं। वे 'अनंत ध्यान सूत्र' नाम से योग क्रिया की शिक्षा देते हैं। इसमें आपको अपने 'स्वर' और 'सांस' पर कंट्रोल का तरीका बताया जाता है। इस योग पद्धति को प्राचीन योगी किया करते थे।
- इससे पहले खबर आई थी कि स्वामी अनंत महाराज के सामने विराट और अनुष्का की सगाई हुई है। कोहली और अनुष्का ने उत्तराखंड के नरेंद्र नगर के आनंदा होटल में सगाई की रस्म पूरी की थी।
- हालांकि, अनंत महाराज ने स्पष्ट कहा था कि दोनों की अभी सगाई नहीं हो रही है और अभी ऐसा कुछ नहीं है। उनका कहना था कि उनकी शादी होगी और पक्का होगी।
- अनुष्का और उनकी फैमिली अनंत महाराज को बहुत मानती है और अक्सर उनके आश्रम में आती-जाती रहती है।

बांद्रा के फैमिली कोर्ट से अनुष्का ने लिया रजिस्ट्रेशन फॉर्म
- चर्चा है कि, अनुष्का और विराट की शादी हिंदू रीति रिवाज के साथ होगी। जानकारी यह भी है कि मुंबई के 4 सीजन होटल में 21 लोगों की बुकिंग भी कराई गई है।
- इससे पहले यह बात सामने आ चुकी है कि अनुष्का बांद्रा के फैमिली कोर्ट में रजिस्ट्रेशन फॉर्म लेने पहुंची थी।


मुंबई एयरपोर्ट पर फैमिली संग नजर आईं अनुष्का
- मुंबई एयरपोर्ट पर अनुष्का शर्मा को उनके पिता अजय शर्मा, मां आशिमा और बड़े भाई करनेश के साथ देखा गया।
- वहीं सूत्रों बता रहे हैं कि विराट कोहली के परिवार और करीबी दोस्तों ने भी इटली के शहर मिलान के लिए टिकट बुक करा लिया है।
- यही नहीं, शादी की वजह से विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा ने भी 7 दिसंबर को होने वाले महत्वपूर्ण मैच छोड़ दिया है। जब उनसे पूछा गया कि किसकी शादी तो है उन्होंने कहा कि उनके भतीजे की शादी है।

सीधे इटली नहीं जाएंगे विराट और अनुष्का
- सूत्रों की मानें तो इटली में 13 से 15 दिसंबर तक अनुष्का-विराट की शादी के समारोह होंगे। 13 को संगीत, 14 को हल्दी की रस्म और 15 दिसंबर को शादी का मुख्य समारोह होगा।
- शादी के लिए अनुष्का और विराट सीधे इटली नहीं जाएंगे। शुक्रवार रात अनुष्का मुंबई से दुबई के लिए उड़ान भर चुकी हैं। दुबई में शादी की खरीदारी के बाद उनका अगला पड़ाव सिंगापुर होगा।
- बताया जा रहा है कि सिंगापुर में एक दिन रुकने के बाद दोनों लंदन जाएंगे। वहां से 12 दिसंबर को इटली पहुंचेंगे।

दिल्ली से रवाना हुए विराट
- जानकारी के मुताबिक अनुष्का शर्मा मुंबई से स्विज एयरवेज की फ्लाइट में बैठीं और विराट कोहली दिल्ली से रवाना हुए हैं।
- टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली दिल्ली से रात 11.30 बजे रवाना हुए और सुबह 2.45 की फ्लाइट ली। एक अंग्रेजी चैनल की माने तो विराट ने जैकेट पहनी थी और आधा चेहरा सिर पर लगाने वाले हुड से छिपा हुआ था।
- ऐसे में एयरपोर्ट पर कोई उन्हें पहचान नहीं पाया। उन्होंने सिक्यूरिटी स्टाफ से भी फोटो क्लिक करने से मना कर दिया था। लेकिन अभी तक कोई भी आधिकारिक घोषणा नहीं है।

आगे की स्लाइड्स में देखिए अनंत महाराज की कुछ और चुनिंदा फोटोज ...

अनंत महाराज अनुष्का के परिवार संग इटली के लिए रवाना हुए। अनंत महाराज अनुष्का के परिवार संग इटली के लिए रवाना हुए।
उतराखंड में है अनंत महाराज का आश्रम। यहां योग की एक प्राचीन पद्दति की शिक्षा की जाती है। उतराखंड में है अनंत महाराज का आश्रम। यहां योग की एक प्राचीन पद्दति की शिक्षा की जाती है।
अनंत महाराज के साथ चार अन्य पंडित भी इटली के लिए रवाना हुए हैं। अनंत महाराज के साथ चार अन्य पंडित भी इटली के लिए रवाना हुए हैं।
चर्चा है कि अनुष्का इटली की जगह पहले दुबई जाएंगे। चर्चा है कि अनुष्का इटली की जगह पहले दुबई जाएंगे।
अनुष्का शर्मा का भाई भी इटली के लिए रवाना हुआ। अनुष्का शर्मा का भाई भी इटली के लिए रवाना हुआ।
देर रात पूरा परिवार इटली के लिए निकला है। देर रात पूरा परिवार इटली के लिए निकला है।
अनुष्का के माता-पिता। अनुष्का के माता-पिता।
अनुष्का के आध्यात्मिक गुरु हैं अनंत महाराज। अनुष्का के आध्यात्मिक गुरु हैं अनंत महाराज।
पूरा परिवार उनके निर्देशों पर धार्मिक अनुष्ठान करता है। पूरा परिवार उनके निर्देशों पर धार्मिक अनुष्ठान करता है।
हरिद्वार में भी है अनंत महाराज का आश्रम। हरिद्वार में भी है अनंत महाराज का आश्रम।