--Advertisement--

दाऊद इब्राहिम से अलग हुआ छोटा शकील, अब सताने लगा है हत्या का डर

पुलिस सूत्रों की माने तो अनीश इब्राहिम की वजह से दाऊद और छोटा शकील में मन मुटाव कई सालों से चल रहे थे।

Danik Bhaskar | Dec 13, 2017, 10:56 AM IST
एक मीटिंग के दौरान अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के बीच बहस हुई थी। इनसेट में छोटा शकील। एक मीटिंग के दौरान अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के बीच बहस हुई थी। इनसेट में छोटा शकील।

मुंबई. जिस छोटा शकील के दम पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम ने अपना काला साम्राज्य खड़ा किया अब वही उससे अलग हो चुका है। यह मानना है इंटेलिजेंस एजेंसीज और मुंबई पुलिस का। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह खबर सामने आ रही है की 'डी' कंपनी में दो फाड़ हो चूकें हैं। अंडरवर्ल्ड डॉन के सभी राज छोटा शकील को पता है इसलिए अलग होने के बाद अब उसे अपनी जान का डर सताने लगा है। पुलिस सूत्रों की माने तो अनीश इब्राहिम की वजह से दाऊद और छोटा शकील में मन मुटाव कई सालों से चल रहे थे, जो अब अलगाव पर जाकर खत्म हुए हैं। ​इस वजह से एक दूसरे से अलग हुए दाऊद और शकील...


- पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मुंबई छोड़ने के बाद से ही छोटा शकील दाऊद के पास कराची के रेडक्लिफ एरिया में रह रहा था। अब उसने अपना ठिकाना बदल लिया है और फिलहाल कहां है यह किसी को पता नहीं है।
- तकरीबन 50 साल के शकील और दाऊद के बीच उसके छोटे भाई अनीस के गैंग के कारोबार में हस्तक्षेप करने को लेकर बहस हुई थी। इसी बहस के बाद से ही माना जा रहा है कि वह दाऊद से अलग हो गया।
- अनीस भी दाऊद के साथ ही पाकिस्तान में रहता है और पहले भी कई बार उसने गैंग के काम में हाथ बंटाने के बहाने दाऊद के करीब पहुंचने और शकील को साइडलाइन करने का प्रयास किया था।

दाऊद ने धंधे से दूर रहने को कहा
- पुलिस सूत्रों के अनुसार, अलगाव के बाद दाऊद ने छोटा शकील को उनके बिजनेस से दूर रहने और उनके लोगों से बात न करने की सख्त हिदायत दी है। दाऊद ने दुबई में अपने लोगों को भी जानकारी दे दी है। चर्चा यह भी है कि शकील ने भी किसी दूसरे ईस्टर्न एशियाई देश में अपने खास गुर्गों के साथ मीटिंग की है।
- दाऊद और शकील के बीच हुए अलगाव से पाकिस्तान में भी सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हो गईं हैं। माना जा रहा है कि अगर गैंग टूटता है तो भारत के खिलाफ होने वाली गतिविधियां अंजाम दी जा सकती है।
- बता दें कि 1993 के मुंबई बम धमाकों में दाऊद का हाथ था और शकील भी उन धमाकों को अंजाम देने वालों में मुख्य आरोपी है।


कौन है छोटा शकील?
- छोटा शकील का असली नाम शकील बाबूमियां शेख है। मुंबई में पैदा हुए शकील के पिता मोइनुद्दीन शेख और मां शुब्रा बी थीं।
- जानकारी के मुताबिक वह वर्तमान में कराची के डिफेंस एरिया में रहता है।
- शकील पर 1993 मुंबई बम ब्लास्ट, हवाला, फिरौती, अपहरण, हथियारों और विस्फोटकों की तस्करी, बॉलीवुड फिल्मों में ब्लैक मनी लगाना और
देश विरोधी गतिविधियां में भागीदारी के आरोप हैं।
- मुंबई पुलिस और सीबीआई को कई साल से छोटा शकील की तलाश कर रही है। उसका नाम देश के टॉप मोस्ट वॉन्टेड अपराधियों की लिस्ट में भी शामिल है।

दाऊद ने शकील को अपने बिजनेस से दूर रहने को कहा है। उसने दुबई स्थित अपने लोगों को भी इसकी जानकारी दे दी है। दाऊद ने शकील को अपने बिजनेस से दूर रहने को कहा है। उसने दुबई स्थित अपने लोगों को भी इसकी जानकारी दे दी है।
अनीस इब्राहिम की वजह से दाऊद और छोटा शकील में लड़ाई हुई है। अनीस इब्राहिम की वजह से दाऊद और छोटा शकील में लड़ाई हुई है।