--Advertisement--

मुंबई टी -20 लीग की घोषणा, 4 से 9 जनवरी के बीच होगा आयोजन

टी-20 लीग का आयोजन चार से नौ जनवरी के बीच मुंबई में किया जाएगा।

Dainik Bhaskar

Dec 08, 2017, 05:29 PM IST
T20 league held in mumbai.

मुंबई. टी-20 लीग का आयोजन चार से नौ जनवरी के बीच मुंबई में किया जाएगा। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। क्या होगा लीग में खास...

- एमसीए ने आईआईएफएल निवेश प्रबंधक और उसकी सहयोगी कंपनियों, विजक्राफ्ट ग्रुप को मिलाकर एक संघ बनाई जिसे इस लीग के आयोजन की जिम्मेदारी सौंपी है। संघ का नाम एलएलपी रखा गया है।
- यह लीग मुंबई के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दर्शाने का मौका देगी। एमसीए के अध्यक्ष आशीष शेहलार ने एक बयान में कहा, 'मुंबई में अच्छी प्रतिभा है। - यहां के स्थानीय खिलाड़ी शानदार हैं लेकिन उनके पास मौकों की कमी है। यह लीग उन्हें अपनी प्रतिभा को दिखाने का मौका देगी।'

टीम को 6 हिस्सों में बांटा जाएगा

मुंबई टी20 लीग में टीम को 6 हिस्सों में बांटा जाएगा। मुंबई उत्तर पश्चिम, मुंबई उत्तर पूर्व, मुंबई उत्तर, मुंबई उत्तर मध्य, मुंबई दक्षिण और मुंबई दक्षिण मध्य है। एमसीए , आईपीएल खिलाड़ियों के साथ मुंबई के सबसे अच्छे मूल स्थानीय क्लब की प्रतिभाओं की एक सूची तैयार करेगा, और उन्हे खिलाड़ियों के एक केंद्रीय पूल में रखा जायेगा ताकि वे टीमों में शामिल हों ।

इस लीग में राउंड रॉबिन के आधार पर खेलने वाली 6 टीमें शामिल होंगी। सबसे अधिक अंक एकत्रित करने वाली लीग की 2 टीमें पहले वर्ष के विजेता को निर्धारित करने के लिए फाइनल मैच खेलेंगी। इस आयोजन का उद्घाटन 2 जनवरी को किया जाएगा , इसेक साथ ही मैच 4 जनवरी से शुरु होगा। वानखेड़े स्टेडियम में एक दिन में 3 मैच खेले जायेंगे और 9 जनवरी को फाइनल मैच होगा ।

X
T20 league held in mumbai.
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..