Hindi News »Maharashtra »Pune »News» Teen From Mumbai In Trouble After Taking Selfie On The Top Of Under Construction High Rise Building.

इस जानलेवा शौक ने बनाया फेमस, ऐसे खानी

पुलिस तक उसकी खतरनाक सेल्फी के वीडियो और फोटोज पहुंच गए और उसे पुलिस स्टेशन की यात्रा करनी पड़ी।

Nishat Shamsi | Last Modified - Dec 02, 2017, 09:44 AM IST

इस जानलेवा शौक ने बनाया फेमस, ऐसे खानी

मुंबई. खतरनाक जगहों पर खड़े होकर स्टंट करना और सेल्फी लेना मुंबई के एक लड़के को भारी पड़ गया। पुलिस तक उसकी खतरनाक सेल्फी के वीडियो और फोटोज पहुंच गए और उसे पुलिस स्टेशन की यात्रा करनी पड़ी। खुद को देश का पहला 'अर्बन फ्री क्लाइंबर' बताने वाले इस लड़के ने परेशानियों से बचने के लिए अब अपने सारे वीडियो यू-ट्यूब से डिलीट कर दिए हैं। ऐसे तैयार किया यह वीडियो....

- शहर के लालबाग इलाके में रहने वाला इस 'डेयरडेविल्स' लड़के का नाम प्रणाल चव्हाण है। पेशे से मैकेनिकल इंजीनियर प्रणाल स्टंट का दीवाना है।
- कुछ दिनों पहले उसने वरली और परेल इलाके में बन रही तीन ऊंची बिल्डिंगों की सिक्यूरिटी को तोड़ा और उनके टॉप पर पहुंच खतरनाक सेल्फी ली।
- इमारत के टॉप पर चलते हुए प्रणाल ने अपने मोबाइल फोन और सेल्फी स्टिक की सहायता से एक वीडियो भी बनाया। अगर जरा सी चूक होती तो प्रणाल की जान भी जा सकती थी।
- इसके बाद इसे यू-ट्यूब और कई सोशल प्लेटफार्म पर शेयर भी किया। इन वीडियोज ने प्रणाल को पॉपुलर बनाने के साथ मुसीबत में भी डाल दिया।
- किसी ने उनका यह वीडियो मुंबई पुलिस को भेज दिया और मुंबई पुलिस ने प्रणाल की क्लास लेने के लिए पुलिस स्टेशन तलब कर लिया।

पुलिस ने जमकर लगाई क्लास
- पुलिस ने प्रणाल की जमकर क्लास लगाईं और आगे ऐसा करने पर कार्रवाई का डर भी दिखाया। अपनी सफाई में प्रणाल ने कहा, "मैं अपने जीवन में कुछ अलग करना चाहता था और मैंने देश का पहला 'अर्बन फ्री क्लाइंबर' बनने की सोची। मुझे पता चल गया है कि मेरा यह एक्ट गैरकानूनी है। लेकिन मुझे मेरे परिवार का समर्थन है। इसलिए मैंने अपना वीडियो यू-ट्यूब से हटा लिया है।"
- प्रणाल के वीडियो पर एक सीनियर पुलिस ऑफिसर गजानन देसुरकर ने कहा,"यह एक्ट बेहद खतरनाक और गैरकानूनी है। इनके खिलाफ ट्रेसपासिंग और जानबूझकर अपनी जान खतरे में डालने का केस दर्ज हो सकता है। इस तरह के वीडियो युवाओं में स्टंट करने की भावना को बढ़ाने वाले हैं। फिलहाल हमने प्रणाल को समझा दिया है और उन्होंने वादा भी किया है कि वे आगे से ऐसा नहीं करेंगे।"

आगे की स्लाइड्स में देखिए प्रणाल की कुछ और चुनिंदा फोटोज ....

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |
Web Title: deth vaali selfi lenaa hai iska shauk, aise police ke rdaar par aayaa ye lड़ka
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×