पुणे: मॉल में ट्रांसजेंडर को नहीं मिली एंट्री, गेट पर रोक गार्ड्स ने घंटों की बहस / पुणे: मॉल में ट्रांसजेंडर को नहीं मिली एंट्री, गेट पर रोक गार्ड्स ने घंटों की बहस

Dainikbhaskar.com

Mar 17, 2018, 12:05 PM IST

मॉल के गेट नंबर-5 पर सिक्योरिटी गार्ड्स ने उनके दोस्त को तो अंदर जाने दिया, लेकिन उन्हें मॉल में एंट्री से रोक दिया।

Transgender denied entry to a Pune mall

पुणे. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद ट्रांसजेंडर संग होने वाले भेदभाव रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला सामने आया है पुणे से, यहां एक शॉपिंग मॉल में एक ट्रांसजेंडर को घुसने नहीं दिया गया। मॉल के मेन गेट पर सिक्योरिटी गार्ड्स और ट्रांसजेंडर के बीच जमकर बहस हुई। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसके बाद मॉल प्रशासन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग हो रही है। एक घंटे तक गेट पर रोके रखा ...


- पीड़ित ट्रांसजेंडर सोनाली दल्वी के अनुसार, घटना गुरुवार की है। वह अपने एक दोस्त के साथ पुणे के फेमस फीनिक्स मार्केट सिटी मॉल गई थीं।

- मॉल के गेट नंबर-5 पर सिक्योरिटी गार्ड्स ने उनके दोस्त को तो अंदर जाने दिया, लेकिन उन्हें मॉल में एंट्री से रोक दिया। इसके बाद सिक्योरिटी गार्ड्स और सोनाली के बीच जमकर कहासुनी हुई।
- सोनाली के मुताबिक, सिक्योरिटी गार्ड्स ने यह कहते हुए उन्हें मॉल में घुसने नहीं दिया गया कि मॉल की पॉलिसी के अनुसार, वहां ट्रांसजेंडर को प्रवेश की अनुमति नहीं है।

- सोनाली ने जब इस तरह की पॉलिसी से जुड़े पेपर्स गार्ड्स से मांगे तो उन्होंने पेपर्स नहीं दिखाए।
- सोनाली के मुताबिक, इससे पहले वह कई बार इस मॉल में जा चुकी हैं और वहां कई इवेंट्स भी आयोजित करवा चुकी हैं। लेकिन इस बार सिक्योरिटी गार्ड्स ने उन्हें करीब एक घंटे तक गेट पर ही रोके रखा।

कड़े एक्शन की उठाई मांग
- सोनाली दल्वी ने अपने खिलाफ हुए भेदभावपूर्ण रवैये के लिए मॉल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई का फैसला किया है।
- वहीं मॉल मैनेजमेंट ने सोनाली को रोके जाने की बात तो स्वीकार की है, लेकिन साथ ही यह भी कहा कि जल्द ही उन्हें प्रवेश की इजाजत दे दी गई।
- सोनाली का कहना है,"न सिर्फ उन्होंने मेरे साथ भेदभावपूर्ण बर्ताव किया, बल्कि अपमानजनक टिप्पणियां भी कीं। मैंने फैसला किया है कि मैं इसे बर्दाश्त नहीं करूंगी और अपने वकील के जरिए पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज करवाऊंगी।"

सोशल मीडिया में वायरल हुआ वीडियो
- सोनाली के फ्रेंड के मुताबिक, सिक्यूरिटी जांच के बाद वह तो मॉल में एंट्री कर गए लेकिन उनकी फ्रेंड को महिला गार्ड ने चेक करने से मना कर दिया।
- उनके फ्रेंड ने ही अपने फोन से यह वीडियो तैयार किया और उसे सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।
- सोशल मीडिया में इस घटना को लेकर मॉल प्रशासन की जमकर आलोचना हो रही है।
- लोग सोनाली को रोकने वाले गार्ड्स के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

X
Transgender denied entry to a Pune mall
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543