--Advertisement--

कमला मिल हादसा: पब मालिकों को शरण देने के आरोप में दो मैनेजर अरेस्ट

दोनों पर संघवी भाइयों को शरण देने का आरोप है।

Dainik Bhaskar

Jan 01, 2018, 11:50 AM IST
इस हादसे में दो पब और एक रेस्टोरेंट जलकर खाक हो गए। इस हादसे में दो पब और एक रेस्टोरेंट जलकर खाक हो गए।

मुंबई. कमला मिल्स कम्पाउंड आग हादसा मामले में पुलिस ने वन एबव पब के दो मैनेजरों को गिरफ्तार कर लिया। सोमवार को दोनों को स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया, जहां से अदालत ने उन्हें 9 जनवरी तक पुलिस कस्टडी में भेजने का आदेश सुनाया है। इन दोनों के अलावा पब के मालिक हितेश संघवी और जिगर संघवी के दो रिश्तेदारों को भी रविवार रात अरेस्ट किया गया था। मुंबई पुलिस पब के ओनर हितेश, जिगर और अभिजीत मानका की तलाश कर रही है। गिरफ्तार मैनेजरों पर संघवी ब्रदर्स को शरण देने का आरोप है। वहीं, पुलिस ने अब तक 27 चश्मदीदों से पूछताछ की है। हादसा गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात हुआ था। आग चार मंजिला बिल्डिंग की छत पर बने वन एबव पब से शुरू हुई थी और दो रेस्टोरेंट तक फैल गई थी। इसमें 14 लोगों की मौत हो गई थी और 21 जख्मी हुए थे।

हितेश के रिश्तेदारों ने खुद को बताया निर्दोष
- मुंबई पुलिस ने हितेश और जिगर के चाचा महेंद्र कुमार संघवी और चचेरे भाई आदित्य संघवी को अरेस्ट किया था। पुलिस के प्रवक्ता डीसीपी दीपक देवराज ने बताया कि बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया।
- वहीं, रिहाई के बाद आदित्य संघवी ने मीडिया से कहा, "हम वन एबव पब के मालिकों के रिश्तेदार हैं, लेकिन हमारा पब या आग की घटना से कोई लेना-देना नहीं है। हमें क्यों गिरफ्तार किया गया, यह हमें नहीं पता और न ही हम जानते हैं कि वन एबव के मालिक कहां हैं।"
- वहीं, मामले के मुख्य आरोपी घटना के तीन दिन बाद भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

अब तक 27 चश्मदीदों के बयान दर्ज

- मामले की जांच कर रही एनएम जोशी मार्ग पुलिस ने कुल चार एफआईआर दर्ज की है। पुलिस 27 चश्मदीदों के बयान दर्ज कर चुकी है।

- पुलिस घटना के वक्त पब में मौजूद दूसरे लोगों से भी संपर्क करने की कोशिश कर रही है।

- आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने गैर इरादतन हत्या समेत विभिन्न आरोपों में एफआईआर दर्ज की है।

कमला मिल्स कम्पाउंड में आग कैसे लगी?
- आग मुंबई के लोअर परेल इलाके के कमला मिल्स कम्पाउंड में बनी चार मंजिला बिल्डिंग में आग लगी। बिल्डिंग का नाम ट्रेड हाउस है। यह सेनापति बापट मार्ग पर मौजूद है।

- आग की शुरुआत One Above Pub से रात 1‌2:30 बजे हुई। यह पब टैरेस पर था। इसके बाद आग मोजोज पब तक पहुंच गई। यह रेस्टोरेंट बिल्डिंग की छत पर बना था।
- आधे घंटे में आग पूरी बिल्डिंग में फैल गई। बिल्डिंग में मौजूद लंदन टैक्सी रेस्टोरेंट, One Above और मोजोज पब जलकर खाक हो गए। मोजोज में खुशबू बंसल की बर्थडे पार्टी भी चल रही थी। पार्टी में 50 से ज्यादा लोग मौजूद थे।

इस हादसे में 14 लोगों की मौत हुई और 21 लोग झुलस गए। इस हादसे में 14 लोगों की मौत हुई और 21 लोग झुलस गए।
आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया। शुरुआती रिपोर्ट में कहा गया- हादसा शॉर्ट सर्किट की वजह से हुआ। आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया। शुरुआती रिपोर्ट में कहा गया- हादसा शॉर्ट सर्किट की वजह से हुआ।
X
इस हादसे में दो पब और एक रेस्टोरेंट जलकर खाक हो गए।इस हादसे में दो पब और एक रेस्टोरेंट जलकर खाक हो गए।
इस हादसे में 14 लोगों की मौत हुई और 21 लोग झुलस गए।इस हादसे में 14 लोगों की मौत हुई और 21 लोग झुलस गए।
आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया। शुरुआती रिपोर्ट में कहा गया- हादसा शॉर्ट सर्किट की वजह से हुआ।आग लगने की वजह का पता नहीं चल पाया। शुरुआती रिपोर्ट में कहा गया- हादसा शॉर्ट सर्किट की वजह से हुआ।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..