Hindi News »Maharashtra »Pune »News» Valentine Day Special: South Indian Actress Navneet Kaur Rana Love Story.

बाबा रामदेव के आश्रम में इस एक्ट्रेस को मिला जीवन साथी, विवादों में रहा है नाम

पंजाबी और साउथ इंडियन फिल्मों में एक्ट्रेस रही नवनीत साल 2014 में एनसीपी के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी हैं।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Feb 09, 2018, 02:24 PM IST

बाबा रामदेव के आश्रम में इस एक्ट्रेस को मिला जीवन साथी, विवादों में रहा है नाम

मुंबई. इन दिनों प्रेम का पर्व वैलेंटाइन वीक चल रहा है। इस मौके पर हम आपको महाराष्ट्र के अमरावती के बडनेरा विधानसभा चुनाव क्षेत्र से विधायक रवि राणा और उनकी साउथ की एक्ट्रेस वाइफ नवनीत कौर राणा की दिलचस्प स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं। दोनों की मुलाकात बाबा रामदेव के आश्रम में हुई थी। कभी पंजाबी और साउथ इंडियन फिल्मों में एक्ट्रेस रही नवनीत साल 2014 में एनसीपी के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि उन्हें बड़े अंतर से हार हाथ लगी थी। विवादों में रह चुकीं हैं नवनीत..

- नवनीत कौर राणा ने अमरावती लोकसभा सीट से एनसीपी की टिकट पर चुनाव भी लड़ा था। नवनीत ये चुनाव शिवसेना के हाथों हार गई थी।
- इस इलेक्शन के दौरान अपोजीशन पार्टियों ने उनके कास्ट सर्टिफिकेट को फर्जी करार दिया था। जिसके बाद कोर्ट ने मुंबई पुलिस को इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच के आदेश दिए थे।
- इसके अलावा नवनीत ने पुलिस में एक मामला दर्ज कराया था। जिसके मुताबिक फेसबुक और व्हाट्सएप पर उनकी कुछ तस्वीरों को छेड़छाड़ कर उनकी बिना किसी परमिशन के पोस्ट और शेयर किया गया है।
- जिसे उन्होंने खुद के खिलाफ साजिश बताया था।

तेलुगु फिल्मों से की थी करियर की शुरुआत
- नवनीत कौर का जन्म 3 जनवरी, 1986 को मुंबई में हुआ था। कौर ने ज्यादातर तेलुगु फिल्मों में काम किया। नवनीत के माता-पिता पंजाबी मूल के हैं।
- उनके पिता आर्मी में अफसर थे। 12वीं पास करने के बाद नवनीत ने पढ़ाई छोड़ एक मॉडल के तौर पर काम करना शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने 6 म्यूजिक एल्बम में काम किया।
- कौर ने कन्नड़ फिल्म 'दर्शन' से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की। इसके अलावा, नवनीत ने तेलुगु फिल्म सीनू, वसंथी और लक्ष्मी में भी एक्टिंग की।
- 2005 में तेलुगु फिल्म चेतना, जग्पथी, गुड बॉय और 2008 में भूमा में भी उन्होंने बतौर एक्ट्रेस काम किया। वो रियलिटी शो हुम्मा-हुम्मा में भी बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा ले चुकी हैं।
- नवनीत ने मलयालम फिल्म 'लव इन सिंगापुर' के अलावा पंजाबी फिल्म 'लड़ गए पेंच' में भी काम किया है।

बाबा रामदेव के आश्रम में रवि राणा से हुई थी पहचान

- योगा में विशेष रूची रखने वाली नवनीत कौर राणा का बाबा रामदेव के साथ जुड़ाव बेहद खास है। नवनीत बाबा की बड़ी प्रशंसक होने के साथ ही उनको अपने पिता के समान मानती हैं।
- नवनीत की अपने पति रवि राणा से एक योगा कैंप में मुलाकात हुई थी। जिसके बाद इस रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए दोनों ने बाबा रामदेव से परमिशन ली थी।

सामूहिक विवाह समारोह में की शादी
- नवनीत कौर ने रवि राणा से एक सामूहिक विवाह समारोह में शादी की। 2 फरवरी 2011 को हुए इस विवाह समारोह में कुल 3162 जोड़ों की शादी हुई थी।
- जिसमें 2443 हिन्दू, 739 बुद्ध, 150 मुस्लिम, 15 क्रिस्चियन और 13 दृष्टिहीन जोड़े शामिल थे।
- एमएलए की शादी होने के कारण इस समारोह में काफी नामचीन हस्तियों ने भी शिरकत की थी।
- जिनमें उस वक्त के महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण, योग गुरु बाबा रामदेव, सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के अलावा विवेक ओबेरॉय भी शामिल थे।

आगे की स्लाइड्स में देखें, नवनीत कौर की फोटोज...

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×