Hindi News »Maharashtra »Pune »News» Three Convicts Get Death Sentence In 2014 Lonimawala Case.

अहमदनगर साल 2014 गैंगरेप केस: 3 दोषियों को कोर्ट ने दी फांसी की सजा

लोनीमावला में साल 2014 में हुए गैंगरेप केस 3 में तीन दोषियों को स्थानीय कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 10, 2017, 12:39 PM IST

अहमदनगर साल 2014 गैंगरेप केस: 3 दोषियों को कोर्ट ने दी फांसी की सजा
अहमदनगर.तीन साल पहले नाबालिग से रेप और मर्डर के तीन दोषियों को अहमदनगर की एक अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है। घटना लोनी मावला इलाके की है। देश के जाने-माने सरकारी वकील उज्ज्वल निकम ने तीनों दोषियों को फांसी देने की मांग की थी। कोर्ट ने इस मामले को ‘रेयरेस्ट ऑफ रेयर’ कैटेगरी का मानते हुए तीनों को फांसी की सजा सुनाई।

कौन हैं आरोपी?

- जिन तीन दोषियों को फांसी की सजा सुनाई गई है उनके नाम संतोष लोनकर (35), मंगेश लोनकर (30) और दत्तात्रेय शिंदे(27) हैं।


किडनैपिंग के बाद रेप और मर्डर

- 22 अगस्त 2014 को अहमदनगर जिले के लोनी मावला इलाके में तीन लोगों ने एक नाबालिग को किडनैप किया। वो 9th की स्टूडेंट थी और घटना के वक्त अपने दादा से मिलने जा रही थी। आरोपियों ने उसे किडनैप करने के बाद पहले मारपीट की। इसके बाद उसके साथ गैंगरेप किया गया और बाद में हत्या कर दी गई।
- बच्ची की बॉडी एक सड़क के किनारे मिली थी। उस पर चाकू से काटने के कई निशान पाए गए थे। जांच के बाद पुलिस ने अगले ही दिन पहले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। उससे पूछताछ के बाद दो और आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने 18 नवंबर 2014 को मामले की चार्जशीट दायर की थी।

असेंबली में हुआ था हंगामा, अन्ना ने की थी सख्त कार्रवाई की मांग

- अहमदनगर की इस घटना के बाद महाराष्ट्र विधानसभा में काफी हंगामा हुआ था। इसके अलावा लोग सड़कों पर उतर आए थे। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई थी। पुलिस ने घटनास्थल से काफी सबूत जुटाए थे। लिहाजा, आरोपियों के खिलाफ केस पुख्ता बना था।
- सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने साफ कर दिया था कि आरोपियों को सख्त सजा दिलाई जाएगी। अन्ना हजारे ने भी सरकार से मांग की थी कि इस तरह की वारदात को अंजाम देने वाले लोगों के खिलाफ किसी तरह का रहम नहीं दिखाया जाना चाहिए।
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×