Hindi News »Maharashtra Latest News »Pune News »News» Maharashtra: Loni Mawla Murder Case; All The Three Convicts Get Death Sentence

महाराष्ट्र: नाबालिग को किडनैप कर रेप-मर्डर के तीनों दोषियों को फांसी की सजा

dainikbhaskar.com | Last Modified - Nov 10, 2017, 06:00 PM IST

जिन तीन दोषियों को फांसी की सजा सुनाई गई है उनके नाम संतोष लोनकर (35), मंगेश लोनकर (30) और दत्तात्रेय शिंदे(27) हैं।
  • महाराष्ट्र: नाबालिग को किडनैप कर रेप-मर्डर के तीनों दोषियों को फांसी की सजा
    +1और स्लाइड देखें
    अहमदनगर में नाबालिग से रेप और मर्डर के तीनों दोषी। संतोष (बाएं), मंगेश (बीच में) और दत्तात्रेय (दाएं)। इन तीनों को फांसी की सजा सुनाई गई है।
    अहमदनगर.तीन साल पहले नाबालिग से रेप और मर्डर के तीन दोषियों को अहमदनगर की एक अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है। घटना लोनी मावला इलाके की है। देश के जाने-माने सरकारी वकील उज्ज्वल निकम ने तीनों दोषियों को फांसी देने की मांग की थी। कोर्ट ने इस मामले को ‘रेयरेस्ट ऑफ रेयर’ कैटेगरी का मानते हुए तीनों को फांसी की सजा सुनाई।

    कौन हैं आरोपी?

    - जिन तीन दोषियों को फांसी की सजा सुनाई गई है उनके नाम संतोष लोनकर (35), मंगेश लोनकर (30) और दत्तात्रेय शिंदे(27) हैं।


    किडनैपिंग के बाद रेप और मर्डर

    - 22 अगस्त 2014 को अहमदनगर जिले के लोनी मावला इलाके में तीन लोगों ने एक नाबालिग को किडनैप किया। वो 9th की स्टूडेंट थी और घटना के वक्त अपने दादा से मिलने जा रही थी। आरोपियों ने उसे किडनैप करने के बाद पहले मारपीट की। इसके बाद उसके साथ गैंगरेप किया गया और बाद में हत्या कर दी गई।
    - बच्ची की बॉडी एक सड़क के किनारे मिली थी। उस पर चाकू से काटने के कई निशान पाए गए थे। जांच के बाद पुलिस ने अगले ही दिन पहले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। उससे पूछताछ के बाद दो और आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने 18 नवंबर 2014 को मामले की चार्जशीट दायर की थी।

    असेंबली में हुआ था हंगामा, अन्ना ने की थी सख्त कार्रवाई की मांग

    - अहमदनगर की इस घटना के बाद महाराष्ट्र विधानसभा में काफी हंगामा हुआ था। इसके अलावा लोग सड़कों पर उतर आए थे। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई थी। पुलिस ने घटनास्थल से काफी सबूत जुटाए थे। लिहाजा, आरोपियों के खिलाफ केस पुख्ता बना था।
    - सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने साफ कर दिया था कि आरोपियों को सख्त सजा दिलाई जाएगी। अन्ना हजारे ने भी सरकार से मांग की थी कि इस तरह की वारदात को अंजाम देने वाले लोगों के खिलाफ किसी तरह का रहम नहीं दिखाया जाना चाहिए।
  • महाराष्ट्र: नाबालिग को किडनैप कर रेप-मर्डर के तीनों दोषियों को फांसी की सजा
    +1और स्लाइड देखें
    कोर्ट के बाहर तीनों दोषी। अन्ना हजार ने भी इन्हें फांसी देने की मांग की थी।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Pune News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Maharashtra: Loni Mawla Murder Case; All The Three Convicts Get Death Sentence
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×