--Advertisement--

गोंदिया में किडनी चोरी की अफवाह के बाद भीड़ ने की एक शख्स की हत्या

Dainik Bhaskar

Jun 23, 2018, 08:57 AM IST

सोशल मीडिया पर गोंदिया शहर में किडनी चोरों का गिरोह सक्रिय होने की अफवाह फैलाई जा रही है।

a mob of angry men lynched a youth in Gondia.

गोंदिया. महाराष्ट्र के गोंदिया में किडनी चोरी की अफवाह के बाद भीड़ ने एक शख्स की पीट-पीट कर हत्या कर दी। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें दर्जनों लोग उसकी पिटाई करते हुए नजर आ रहे हैं। पुलिस ने बताया कि अफवाह और भीड़ के गुस्से का शिकार हुआ शख्स भिखारी है। सोशल मीडिया पर गोंदिया शहर में किडनी चोरों का गिरोह सक्रिय होने की अफवाह फैलाई जा रही है। इससे शहर में दहशत का माहौल है।

खाने की तलाश में था, मिली मौत

-पुलिस के मुताबिक, गुरुवार को गोंदिया जिले के तानुतोला गांव में एक 25 वर्षीय शख्स खाने की तलाश में इधर-उधर घूम रहा था। स्थानीय लोगों को लगा कि वह किडनी चोर है। इसके बाद लोगों ने उसे घेर उससे पूछताछ की। कई बार पूछने पर जब लोगों को संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो लोगों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। लोग उसे हाथ-लात और डंडे से पीटते रहे और वह छोड़ने की गुहार लगाता रहा।

25 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
- पुलिस अधीक्षक दिलीप भुजबल पाटिल ने बताया कि इस मामले में 25 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। फिलहाल, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

अफवाह के साथ फोटो भी किए जा रहे वायरल

- सोशल मीडिया पर यह अफवाह जोरों से चल रही है कि जिले में किडनी चोरों का गिरोह दाखिल हो चुका है। इससे संबंधित फोटो भी वायरल किए जा रहे हैं।

- पिछले दिनों गोरेगांव के नागरिकों ने किडनी व बच्चा चोरी के शक में 2 महिलाओं को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया था। जांच में दोनों महिलाएं मानसिक रोगी निकलीं। इसके बाद महिलाओं को उनके परिवार को सौंप दिया गया।

- दवनीवाड़ा पुलिस थानांतर्गत ग्रामीणों ने इन्हीं अफवाहों के चलते एक युवक को पकड़ लिया था। जांच के दौरान वह भी मानसिक रोगी निकला।

- 12 जून को रावनवाड़ी पुलिस थानांतर्गत मोहरानटोली में भी एक युवक को ग्रामीणों ने पकड़ लिया था और पुलिस के हवाले कर दिया।

X
a mob of angry men lynched a youth in Gondia.
Astrology

Recommended

Click to listen..