--Advertisement--

मुंबई में बिक रही है जहरीली कुल्फी, FDA टीम ने छापा मार सील किया गोदाम

एफडीए टीम ने यहां से भारी मात्रा में नकली मावा और केमिकल से बनी आईक्रीम भी बरामद की है।

Danik Bhaskar | May 22, 2018, 03:02 PM IST
एफडीए टीम को पिछले कई दिनों से बाजार में नकली कुल्फी बेचने की शिकायत मिल रही थी। एफडीए टीम को पिछले कई दिनों से बाजार में नकली कुल्फी बेचने की शिकायत मिल रही थी।

मुंबई. महाराष्ट्र में गर्मी अपने चरम पर है। इन सबके बीच मंगलवार को दहिसर के एक गोदाम पर छापा मारकर फूड एंड ड्रग्स विभाग की टीम ने भारी संख्या में जमा खराब खुल्फी को बरामद किया है। एफडीए टीम ने यहां से भारी मात्रा में नकली मावा और केमिकल से बनी आईक्रीम भी बरामद की है। जांच टीम का दावा है कि ऐसे पदार्थों के सेवन से इंसान की जान भी जा सकती है।

कई लोग हुए थे बीमार

- जांच अधिकारियों के मुताबिक, उन्हें लगातार शिकायत मिल रही थी कि शहर में शाम के समय ठेलों पर एक खास तरह की कुल्फी और आइसक्रीम बेचा जा रही है।
- लोगों की शिकायतों के मुताबिक, इन आइसक्रीम और कुल्फी खाने के बाद लोग बीमार पड़ रहे हैं। इसके बाद मंगलवार सुबह एफडीए के एक दर्जन अधिकारियों और कर्मचारियों ने दहिसर के गोदाम में छापा मार कर गोदाम को सील कर दिया।
- जांच टीम को वहां से कई फ्रीजर भी बरामद हुए हैं। गोदाम मालिक के खिलाफ एफडीए एक्ट की विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। फिलहाल वह फरार है।

जांच टीम को गोदाम के अंदर से भारी मात्रा में नकली मावा भी मिला है। जांच टीम को गोदाम के अंदर से भारी मात्रा में नकली मावा भी मिला है।