महाराष्ट्र: सिनेमाघर में ले जा सकते हैं बाहर से खाना, एमआरपी पर बेचना होगा फूड प्रोडक्ट / महाराष्ट्र: सिनेमाघर में ले जा सकते हैं बाहर से खाना, एमआरपी पर बेचना होगा फूड प्रोडक्ट

Dainikbhaskar.com

Jul 13, 2018, 11:59 AM IST

सिनेमाघरों में महंगे खाने और पानी का राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना कई महीनों से विरोध कर रही है।

After 1 August it is mandatory to sell food items on mrp in cinema hall of maharashtra.

मुंबई/नागपुर. राज्य के सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स में दर्शक 1 अगस्त से खाने-पीने का सामान अपने साथ ले जा सकेंगे। नागपुर में चल रहे मानसून सत्र के दौरान शुक्रवार को राज्यमंत्री रविंद्र चव्हाण ने यह जानकारी दी। चव्हाण ने बताया कि फिल्म देखने जा रहे दर्शकों को अपने साथ खाद्य उत्पाद ले जाने पर कोई पाबंदी नहीं लगा सकता। अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि किस तरह की कार्रवाई की जाएगी? इसके साथ ही सरकार ने सभी सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स में एमआरपी पर उत्पाद बेचना भी अनिवार्य कर दिया है।

इससे पहले एक जनहित याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने भी खाद्य उत्पादों के ज्यादा दाम वसूलने पर सिनेमाघर मालिकों को फटकार लगाई थी। सिनेमाघरों में ज्यादा दामों में खाद्य उत्पाद और पानी की बिक्री को लेकर राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना कई महीनों से विरोध प्रदर्शन कर रही है। पार्टी ने सिनेमाघर मालिकों से कहा था कि अगर खाद्य उत्पादों के दाम कम नहीं किए गए तो मनसे फिर से अपने तरीके से आंदोलन करेगी। कुछ सिनेमाघरों में मनसे के कार्यकर्ताओं ने ज्यादा दाम वसलूने के आरोप में मारपीट भी की थी।

X
After 1 August it is mandatory to sell food items on mrp in cinema hall of maharashtra.
COMMENT