--Advertisement--

एयर इंडिया की एयर होस्टेस ने सीनियर पर लगाया यौन शोषण का आरोप, जांच शुरू

एयर होस्टेस ने इस मामले में नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लिखित शिकायत भी की है।

Dainik Bhaskar

May 30, 2018, 01:19 PM IST
नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने इस मामले की जांच का आदेश दे दिया है। नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने इस मामले की जांच का आदेश दे दिया है।

मुंबई. एयर इंडिया की एक एयर होस्टेस ने अपने सीनियर के खिलाफ यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया है। एयर होस्टेस ने इस मामले में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लिखित शिकायत भी की है। मामला सामने आने के बाद एयर इंडिया ने इसकी जांच शुरू कर दी है।

क्या है पीड़िता का आरोप?
- आरोप है कि वरिष्ठ अधिकारी उनका और उनके साथ कम करने वाली कुछ अन्य महिला कर्मचारियों का यौन शोषण करते हैं। एयर होस्टेस ने पत्र में आरोपी अधिकारी का नाम लिए बगैर उसे 'दरिंदा' की संज्ञा दी है और उसकी तुलना हार्वे वेइंस्टन और बिल कोस्बे से की है।
- आपको बता दें कि हार्वे वेइंस्टन और बिल कोस्बे पर हॉलीवुड की तमाम महिलाओं से यौन शोषण के आरोप लगे थे। पीड़ित एयर होस्टेस ने लिखा है,"पहले मैंने ये मामला एयर इंडिया प्रबंधन के सामने उठाया, क्योंकि मैं मीडिया या एयरलाइन कंपनी में कोई पब्लिसिटी नहीं चाहती थी, लेकिन 6 साल के टॉर्चर, 9 महीने की परेशान करने वाली देरी और मामले को छुपाने वाले रवैये से मैं फ्रस्टेट हो गई। आखिरकार परेशान होकर मुझे लिखित शिकायत के लिए मजबूर होना पड़ा।''
- एयर होस्टेस ने आरोप लगाया है कि ज्यादती से इनकार करने पर उसे तमाम सुविधाओं से वंचित कर दिया गया। उसने कहा है कि आरोपी अधिकारी के नाम का खुलासा तभी करेगी तब उड्डयन मंत्री मिलने के लिए समय देंगे।

सुरेश प्रभु ने दिए जांच के आदेश
- एयर होस्टेस की शिकायत के बाद नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने तत्काल ट्वीट कर कहा है कि उन्होंने एयर इंडिया के सीएमडी को तत्काल इस मामले को देखने के लिए कहा है।
- इसके साथ सुरेश प्रभु ने ये भी भरोसा दिलाया है कि अगर जरूरत पड़ी तो एक और जांच कमेटी बनाई जाएगी।

मामला कई साल पुराना है। कार्रवाई न होने पर एयर होस्टेस ने इसे सार्वजनिक किया है। मामला कई साल पुराना है। कार्रवाई न होने पर एयर होस्टेस ने इसे सार्वजनिक किया है।
X
नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने इस मामले की जांच का आदेश दे दिया है।नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने इस मामले की जांच का आदेश दे दिया है।
मामला कई साल पुराना है। कार्रवाई न होने पर एयर होस्टेस ने इसे सार्वजनिक किया है।मामला कई साल पुराना है। कार्रवाई न होने पर एयर होस्टेस ने इसे सार्वजनिक किया है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..