--Advertisement--

दाभोलकर हत्याकांड / आरोपी अमोल काले को 14 दिन की मजिस्ट्रेट हिरासत में भेजा गया



  • डॉ. दाभोलकर की हत्या 20 अगस्त 2013 को पुणे में हुई थी
Danik Bhaskar | Sep 15, 2018, 05:58 AM IST

पुणे. डॉ. नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड में गिरफ्तार अमोल काले को पुणे के सेशन कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। अमोल काले को हत्याकांड में शामिल होने के शक के आधार पर जांच कर रही टीम ने पिछले हफ्ते अपने कब्जे में लिया था।  नरेंद्र दाभोलकर की 20 अगस्त 2013 को पुणे में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वे अंधविश्वास के खिलाफ लोगों को जागरूक करते थे।

 

अमोल काले से पहले अदालत ने सोमवार को आरोपी शरद कालास्‍कर को भी सीबीआई हिरासत में भेज दिया था। बता दें क‍ि नरेंद्र दाभोलकर हत्‍या के मामले में हाल ही में कुछ गिरफ्तारियां हुई थीं। दाभोलकर हत्‍याकांड में सीबीआई इन दोनों की कथ‍ित भूम‍िका की जांच कर रही है।

 

कालास्कर को पिछले महीने महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने राज्य के विभिन्न हिस्सों से हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी के सिलसिले में गिरफ्तार किया था। कालास्कर और तीन अन्य आरोपियों को हथियार बरामदगी मामले में उनकी पुलिस हिरासत की अवधि समाप्त होने पर अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश विनोद पंडाल्कर के समक्ष पेश किया गया। सीबीआई द्वारा दायर आवेदन पर न्यायाधीश ने दाभोलकर केस में कालास्कर को हिरासत में भेज दिया था।

--Advertisement--