• Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • Pune
  • Bhima Koregaon Hinsa: Bhima Koregaon Case Pune Sessions Court Hearing Today Latest News and Updates Maharashtra Koregaon Bhima violence

महाराष्ट्र / भीमा-कोरगांव हिंसा मामला : एनआईए को सौंपने को लेकर कोर्ट ने 14 फरवरी तक फैसला सुरक्षित रखा

भीमा-कोरेगांव लड़ाई की 200 वीं वर्षगांठ समारोह के दौरान भड़की थी हिंसा (फाइल फोटो) भीमा-कोरेगांव लड़ाई की 200 वीं वर्षगांठ समारोह के दौरान भड़की थी हिंसा (फाइल फोटो)
X
भीमा-कोरेगांव लड़ाई की 200 वीं वर्षगांठ समारोह के दौरान भड़की थी हिंसा (फाइल फोटो)भीमा-कोरेगांव लड़ाई की 200 वीं वर्षगांठ समारोह के दौरान भड़की थी हिंसा (फाइल फोटो)

  • राज्य सरकार ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी को हस्तांतरित किए जाने काे लेकर जताई है आपत्ति
  • कहा- कानूनी रूप से सही नहीं है, राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इसके लिए पर्याप्त कारण नहीं दिए हैं

दैनिक भास्कर

Feb 07, 2020, 07:14 PM IST

पुणे. भीमा-कोरगांव हिंसा मामले को एनआईए (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) को हस्तांतरित किए जाने को लेकर शुक्रवार को पुणे कोर्ट में सुनवाई हुई। सुनवाई के बाद अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश एसआर नवांदर ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। अब कोर्ट इस पर 14 फरवरी को फैसला सुनाएगी। राज्य सरकार की ओर से केस को एनअाईए हस्तांतरण पर आपत्ति जताई गई है। सरकार की ओर से कहा गया है कि कानूनी रूप से यह सही नहीं है। 

महाराष्ट्र सरकार ने कोर्ट में दिए आवेदन में कहा है कि इस मामले के सभी दस्तावेज मुंबई की एनआईए कोर्ट ने जब्त कर लिए हैं, जो कि सही नहीं है। एनआईए की ओर से मामले की जांच को उसे सौंपने को लेकर कानूनी और पर्याप्त कारण नहीं दिए गए हैं। आवेदन में यह भी कहा गया है कि अपराध पुणे कोर्ट के स्थानीय अधिकार क्षेत्र के अंदर हुआ है। जांच अधिकारी ने कोर्ट के समक्ष आरोप पत्र भी दायर किया है। 

दरअसल, केंद्र सरकार ने भीमा-कोरेगांव मामले की जांच एनआईए को सौंप दी थी। जिसके बाद एनआईए ने पुणे सेशंस कोर्ट में याचिका दाखिल कर सभी रिकॉर्ड्स और कार्यवाहियों को मुंबई की एक विशेष एनआईए अदालत को हस्तांतरित करने की मांग की थी। 1 जनवरी, 2018 को, भीमा-कोरेगांव लड़ाई की 200 वीं वर्षगांठ समारोह के दौरान हिंसा भड़क गई थी। घटना में एक व्यक्ति की जान चली गई थी जबकि कई अन्य घायल हो गए थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना