महाराष्ट्र / राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल बोले-देश हिंदू बहुमत के अनुसार चलेगा

BJP Maha chief Chandrakant Patil courts controversy, says country will be run according to Hindu population
X
BJP Maha chief Chandrakant Patil courts controversy, says country will be run according to Hindu population

  • भाजपा महाराष्ट्र के अध्यक्ष रावसाहिब दानवे पाटिल के इस्तीफे के बाद अमित शाह ने जुलाई में चंद्रकांत पाटिल को महाराष्ट्र भाजपा इकाई का प्रमुख नियुक्त किया था
  • कोल्हापुर में भीड़ को देख पाटिल नाराज हो गए थे और उन्होंने लोगों को मराठी में "शट अप" करने के लिए कहा था

दैनिक भास्कर

Aug 24, 2019, 09:22 AM IST

पुणे. महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष और राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटिल के एक बयान को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। पाटिल ने गणेश उत्सव के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि देश हिंदू बहुमत के अनुसार चलेगा। 

 

मंत्री चंद्रकांत पाटिल 20 अगस्त को पुणे में गणेश महोत्सव के पुरस्कार वितरण समारोह में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि ये देश हिंदू बहुमत के अनुसार चलेगा, जो वो कहेंगे। अगर वो चाहते हैं कि रात 12 बजे तक गणेश उत्सव चले। तो उनके लिए व्यवस्था की जा सकती है। उन्होंने आगे कहा कि क्योंकि प्रशासक भी हिंदू हैं, वो भी गणेश उत्सव मनाने के लिए अपने परिवारों के साथ बाहर जाते हैं। ऐसी भावना नहीं होनी चाहिए कि प्रशासन केवल हमारे लिए समस्याएं पैदा करना चाहता है।

 

पहले भी विवादों में आ चुके हैं पाटिल

पाटिल ने इससे पहले कोहलापुर में बाढ़ प्रभावित लोगों के बीच आपा खोते हुए उन्हें डांट दिया था। लोग यहां राहत सामग्री की मांग कर रहे थे। भीड़ को देख पाटिल नाराज हो गए थे और उन्होंने लोगों को मराठी में "शट अप" करने के लिए कहा था।

 

बता दें कि भाजपा महाराष्ट्र के अध्यक्ष रावसाहिब दानवे पाटिल के इस्तीफे के बाद अमित शाह ने जुलाई में चंद्रकांत पाटिल को महाराष्ट्र भाजपा इकाई का प्रमुख नियुक्त किया था।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना