--Advertisement--

बीजेपी सांसद ने ईसाइयों को कहा 'अंग्रेज', कहा स्वतंत्रता आंदोलन में नहीं इनका कोई योगदान

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में ईसाइयों ने हिस्सा नहीं लिया था।

Dainik Bhaskar

Jul 06, 2018, 01:50 PM IST
BJP MP Gopal Shetty says Christians did not contribute to the freedom struggle.

मुंबई. नॉर्थ मुंबई से सांसद और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल शेट्टी ने इसाई समुदाय को लेकर विवादास्पद बयान दिया है। शेट्टी ने मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए ईसाइयों को 'अंग्रेज' बता डाला। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में ईसाइयों ने हिस्सा नहीं लिया था। मामला गुरुवार का है लेकिन इसका वीडियो अब सामने आया है। विवाद बढ़ने पर सांसद शेट्टी ने कहा, "मैं किसी भी तरह से पार्टी को शर्मिंदगी में नही डालना चाहते है और इसके लिए जो भी सही होगा वो करने के लिए तैयार है।"

क्या बोले सांसद गोपाल शेट्टी?
- मलाड के मालवानी में शिया कब्रिस्तान समिति द्वारा आयोजित ईद-ए-मिलाद कार्यक्रम में बोलते हुए सांसद शेट्टी ने कहा,"ईसाई ब्रिटिश थे, इसलिए उन्होंने स्वतंत्रता संग्राम में भाग नहीं लिया। भारत को हिंदू या मुस्लिम ने नहीं आजाद कराया, हम आजादी के लिए एक होकर लड़े।"

शेट्टी के बयान से बीजेपी ने किया किनारा
- गोपाल शेट्टी के बयान से बीजेपी ने किनारा कर लिया है। मुंबई में पार्टी अध्यक्ष आशीष शेलर ने कहा,"बीजेपी ऐसे बयान का समर्थन नहीं करती और न ही यह बीजेपी का आधिकारिक पक्ष है। हम ईसाई समुदाय का पूरा समर्थन करते हैं। पार्टी की ओर से उन्हें अपना बयान वापस लेने के लिए कहा गया है।"

शेट्टी ने कही इस्तीफा देने की बात
- विवाद बढ़ता देख बीजेपी सांसद ने अपना बचाव करते हुए इस्तीफे देने तक की बात कही है। उन्होंने कहा, "मैं बीजेपी का नेता हूं और मैं ये नहीं चाहता की मेरी वजह से पार्टी को किसी तरह की शर्मिंदगी झेलनी पड़े। मैं समाज को जोड़ने का काम करता हूं, मेरे कुछ कहने से अगर किसी समाज को दुख पहुंचता है तो मुझे अपने पद पर रहने का कोई हक नहीं है।"
- आगे सांसद शेट्टी ने कहा,"यह गलतफहमी का नतीजा है और जो मैंने कहा उसका गलत मतलब निकाल गया। मेरे लिया भारत और भारतीय पहले आते हैं। बीजपी 'सबका साथ, सबका विकास' के नारे के साथ आगे बढ़ रही है और मेना खुद का मानना है कि 'मैं सबका, सब मेरे।"

कांग्रेस ने भी शेट्टी को घेरा
कांग्रेस भी विवाद में कूद गई है। उन्होंने देश के निर्माण में ईसाई समुदाय को बड़ा योगदान बताया है। पार्टी ने सांसद के बयान को भेदभावपूर्ण और भड़काऊ बताया है।

X
BJP MP Gopal Shetty says Christians did not contribute to the freedom struggle.
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..