--Advertisement--

सटोरिए का दावा- डायरेक्टर साजिद भी कई साल से क्रिकेट मैच पर लगा रहे सट्टा, पुलिस कर सकती है पूछताछ

पुलिस के मुताबिक, इस मामले में गिरफ्तार सटोरिये सोनू जालान ने साजिद खान का नाम लिया है।

Danik Bhaskar | Jun 05, 2018, 07:40 PM IST
गिरफ्तार सटोरिए सोनू ने बताया कि साजिद 7 साल पहले तक उसकी मदद से सट्टा लगाते थे। -फाइल गिरफ्तार सटोरिए सोनू ने बताया कि साजिद 7 साल पहले तक उसकी मदद से सट्टा लगाते थे। -फाइल

मुंबई. आईपीएल की सट्टेबाजी में डायरेक्टर और कॉरियोग्राफर फरहा खान के भाई साजिद खान का नाम भी आया है। ठाणे पुलिस के मुताबिक, इस मामले में गिरफ्तार सटोरिए सोनू जालान का आरोप है कि साजिद कई साल से क्रिकेट पर सट्टा लगा रहे हैं। पुलिस जल्द ही उनसे पूछताछ कर सकती है।

सोनू की मदद से मैचों पर पैसा लगा चुके साजिद
- पुलिस के मुताबिक, सोनू जालान का आरोप है कि करीब सात साल पहले तक साजिद उनके जरिए ही क्रिकेट मैचों पर दांव लगाते थे। पैसों को लेकर अनबन हुई तो वो दूसरे सटोरियों की मदद लेने लगे।
- सोनू का कहना है कि वो किस सटोरिए की मदद ले रहे हैं यह नहीं पता, लेकिन गुट में सब जानते हैं कि साजिद काफी दिन से सट्टा लगा रहे हैं।

कई और लोगों से हो सकती है पूछताछ
- ठाणे पुलिस के मुताबिक, सोनू ने कई और नाम बताए हैं, जिनसे पहले पूछताछ की जाएगी। इसके बाद साजिद को बुलाएगी।
- पुलिस ने मंगलवार को भी फिल्म प्रोड्यूसर पराग संघवी को पूछताछ के लिए बुलाया। पूर्व पुलिस अधिकारी सोहैल बुद्धा के भाई समीर बुद्धा से भी पूछताछ की जा रही है। सोनू जालान समीर की गाड़ी से ही गिरफ्तार हुआ था।

600 करोड़ तक का हो सकता है सट्टेबाजी रैकेट
- ठाणे पुलिस के मुताबिक, सट्टेबाजी के मामले की जांच करीब 8 साल से चल रही है। इसमें अब तक 500 से 600 करोड़ रुपए लगाए जाने का शक है।

सोनू की डायरी में मिले थे कई हस्तियों के नाम
- पुलिस ने आईपीएल मैचों में सट्टा लगाने के आरोप में सोनू जालाना उर्फ सोनू मलाड को 29 मई को गिरफ्तार किया था। शुक्रवार को उसके घर से एक डायरी मिली थी। इसमें अरबाज खान समेत बॉलीवुड की कई हस्तियों, कॉन्ट्रैक्टरों और बिल्डरों के नाम हैं। इसमें 100 से ज्यादा सटोरियों के नाम भी दर्ज हैं।
- ठाणे पुलिस ने 16 मई को आईपीएल मैच में सट्टेबाजी की सूचना पर मुंबई में एक दुकान पर छापा मारा था। यहां से सोनू के चार साथियों को गिरफ्तार किया गया। इनसे पूछताछ के बाद सोनू को पकड़ा गया।

ठाणे पुलिस सट्टेबाजी के मामले में अरबाज खान से पहले ही पूछताछ कर चुकी है। ठाणे पुलिस सट्टेबाजी के मामले में अरबाज खान से पहले ही पूछताछ कर चुकी है।