Hindi News »Maharashtra »Pune »News» Children Of Private School Were Stuck In Their School Due To Waterlogging.

नागपुर में भारी बारिश से लोग हुए बेहाल, स्कूल, हॉस्पिटल में भरा पानी

बारिश की संभावना को देखते हुए शनिवार को नागपुर के सभी स्कूल, कॉलेज और सरकारी दफ्तरों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Jul 06, 2018, 08:04 PM IST

नागपुर में भारी बारिश से लोग हुए बेहाल,  स्कूल, हॉस्पिटल में भरा पानी

नागपुर. शहर में सुबह से हो रही भारी बारिश और ड्रेनेज सिस्टम के चोक हो जाने की वजह तकरीबन आधे शहर में कमर तक पानी भर गया है। सड़कों पर गाड़ियां डूबी हुई हैं। मौसम विभाग ने शनिवार को भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बारिश की संभावना को देखते हुए शनिवार को नागपुर के सभी स्कूल, कॉलेज और सरकारी दफ्तरों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। इन सबके बीच नागपुर के एक प्राइवेट स्कूल के बच्चे घंटों फंसे रहे। उन्हें निकालने के लिए एनडीआरएफ की टीम को बुलाना पड़ा।

चार घंटे पानी में फंसे रहे बच्चे

- नेशनल डिसास्टर रिस्पांस टीम से मिली जानकारी के मुताबिक, भारी बारिश से जिले का आदर्श संस्कार विद्यालय कैंपस में पानी भर गया। जिसके बाद स्कूल की छुट्टी कर दी गई। तकरीबन 40 बच्चे बस में सवार होकर घर आ रहे थे। रास्ते में उनकी बस भी पानी में फंस गई। उन्हें निकालने के लिए पुलिस डीसीपी निलेश भरने अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और तकरीबन आधे घंटे के प्रयास के बाद एक दूसरे का हाथ पकड़ कर बच्चों को बाहर निकाला गया। यही नहीं स्कूल में फंसे और बच्चों को एनडीआरएफ टीम की सहायता से बाहर निकाला गया। ये बच्चे तकरीबन 4 घंटे तक पानी में फंसे रहे।

मेडिकल हॉस्पिटल में घुसा पानी
- भारी बारिश से नागपुर के सरकारी मेडिकल हॉस्पिटल और कॉलेज में पानी घुस गया। जिसके बाद मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हॉस्पिटल के कई वार्डों में पानी भर गया है। बारिश का पानी हॉस्पिटल में घुसने की वजह से हॉस्पिटल में ही बिमारी का खतरा बढ़ने लगा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×