न्यूज़

--Advertisement--

सीएम देवेंद्र फड़णवीस बोले, शिवसेना के पास सिर्फ गठबंधन विकल्प है

सीएम ने कहा, शिवसेना हमेशा बालासाहेब ठाकरे के आदर्शों पर चलेगी, जब भी तथाकथित सेकुलर ताकतें एक साथ आएंगी।

Danik Bhaskar

Apr 11, 2018, 06:37 PM IST
मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम ने शिवसेना के तीखे सवालों का जवाब दिया। मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम ने शिवसेना के तीखे सवालों का जवाब दिया।

मुंबई. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले शिवसेना से कथित सेकुलर ताकतों के खिलाफ एकजुट होने का आग्रह किया है। सीएम ने कहा, "शिवसेना हमेशा बालासाहेब ठाकरे के आदर्शों पर चलेगी, जब भी तथाकथित सेकुलर ताकतें एक साथ आएंगी।" फडणवीस मुंबई में एक अखबार समूह के कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे, इस दौरान उनसे शिवसेना नेता और पार्टी के मुखपत्र सामना के संपादक संजय राउत ने कई तीखे सवाल किए।

शिवसेना के पास होती ज्यादा सीटें
- इसी कार्यक्रम में 2014 के विधानसभा चुनाव में गठबंधन तोड़े जाने के एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि हमने शिवसेना को 147 सीटें ऑफर की थीं, लेकिन आप लोग 151 पर अड़े हुए थे, अगर आपने हमारा ऑफर स्वीकार किया होता, तब शिवसेना के पास बीजेपी से ज्यादा सीटें आतीं और पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरेजी या फिर आप (संजय राऊत) राज्य के मुख्यमंत्री होते।

इसलिए टूटा बीजेपी शिवसेना का गठबंधन
- गठबंधन टूटने के सवाल पर सीएम ने कहा,"2014 के राज्य विधानसभा चुनाव में शिवसेना और बीजेपी ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया था। इससे दोनों का 25 सालों से चला आ रहा गठबंधन टूट गया था।"
- सीएम ने कहा,"राज्य में सीटों को लेकर दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन टूटा था। चुनाव नतीजों के बाद शिवसेना ने बीजेपी को समर्थन दिया, जो राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। बीजेपी को 24 विधायकों के समर्थन की जरूरत थी।"

सीएम ने कहा की आगे भी उनका गठबंधन कायम रहेगा। सीएम ने कहा की आगे भी उनका गठबंधन कायम रहेगा।
Click to listen..