--Advertisement--

कॉलेज बचाने के लिए एक टीचर ने राज ठाकरे के घर के बाहर सुसाइड का प्रयास किया

सुसाइड का प्रयास करने वाला टीचर राज ठाकरे से अपने कॉलेज को बचाने की गुहार लगाने पहुंचा था।

Danik Bhaskar | Jun 27, 2018, 03:21 PM IST

मुंबई. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना(मनसे) के मुखिया राज ठाकरे के घर के बाहर बुधवार को एक शिक्षक ने सुसाइड का प्रयास किया। शिक्षक अपने बंद हो रहे आर्ट्स कॉलेज को बचाने के लिए कई महीने से आंदोलन कर रहा है। सुसाइड का प्रयास करने वाला टीचर राज ठाकरे से अपने कॉलेज को बचाने की गुहार लगाने पहुंचा था।

जहर खा सुसाइड का किया प्रयास
- आत्महत्या का प्रयास करने वाले शिक्षक का नाम भारत हरि गिते है और वो मुंबई के रहेजा कॉलेज में कार्यरत है। ताजा जानकारी के मुताबिक, बुधवार दोपहर 12.30 बजे शिक्षक भारत हरि गिते राज ठाकरे के निवास स्थान कृष्णा कुंज के बाहर पहुंचा और जहरीले पदार्थ का सेवन कर आत्महत्या का प्रयास किया।

शिक्षक के पास से मिली चिट्ठी
इसके पास से एक चिट्टी भी मिला है जिसमे लिखा है कि वो पिछले कुछ सालों से रहेजा कॉलेज में आर्ट्स का टीचर है। लेकिन कॉलेज के प्रिंसिपल इस कॉलेज को बंद करना चाहती हैं। मैं अपने आर्ट्स कॉलेज को बचाने के लिए पिछले कई सालों से लड़ाई लड़ रहा हूं। मैंने अधिकारियों के पास इसकी शिकायत भी की लेकिन कुछ भी फायदा नहीं हुआ है।"

राज ठाकरे से कॉलेज को बचाने की गुहार लगाई
- आगे शिक्षक ने राज ठाकरे से गुजारिश करते हुए लिखा है,"राज साहेब कृपा करके मेरे डूबते हुए आर्ट्स कॉलेज को बचा ले।"

प्रिंसिपल पर गंभीर आरोप लगाया
- शिक्षक ने कॉलेज के प्रिंसिपल पर गंभीर आरोप लगते हुए कहा,"मैं और मेरे साथी शिक्षक और कर्मचारी पिछले चार सालों से इसके लिए लड़ाई लड़ रहे है। हमें दबाने के लिए प्रिंसिपल राधा आंबेकर हमें मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगी और मुझे धमकी भी दी।"

ठाकरे परिवार ने की बचाने की कोशिश

- जानकारी के मुताबिक, जिस समय टीचर ने ये कदम उठाया, ठाकरे परिवार के सदस्य और पुलिस के जवान भी घर के बाहर मौजूद थे। उन्होंने शिक्षक को रोकने की भी कोशिश की लेकिन तब तक वो जहरीले पदार्थ का सेवन कर चुका था। जिसके बाद उसे आनन-फानन में पास के ही हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।