Hindi News »Maharashtra »Pune »News» EMAAR UAE-Based Company To Invest In Food Processing Sector In Maharashtra: CM Devendra Fadnavis

सऊदी अरब की अन्न प्रसंस्करण क्षेत्र की कंपनी महाराष्ट्र में करेगी निवेश: मुख्यमंत्री

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर इस संबंध में चर्चा की।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - May 03, 2018, 11:13 AM IST

  • सऊदी अरब की अन्न प्रसंस्करण क्षेत्र की कंपनी महाराष्ट्र में करेगी निवेश: मुख्यमंत्री
    +1और स्लाइड देखें
    इस मुद्दे को लेकर मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की थी।

    मुंबई. सऊदी अरब की अन्न प्रसंस्करण क्षेत्र में कार्यरत कंपनी एमार (ईएमएएआर) महाराष्ट्र में निवेश करने के लिए इच्छुक है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर इस संबंध में चर्चा की।

    पीएम से हुई सकरात्मक चर्चा
    - मुख्यमंत्री ने बताया कि इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री से सकारात्मक चर्चा हुई है और राज्य सरकार जल्द ही इस कंपनी के साथ एक करार करने वाली है।
    - प्रधानमंत्री के साथ हुई इस बैठक में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चव्हाण और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी मौजूद थे।

    - बैठक के बाद जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री फडणवीस ने बताया कि मध्य पूर्व देश की एमार अन्न प्रसंस्करण क्षेत्र की एक प्रमुख कंपनी है, महाराष्ट्र सहित उक्त दोनों राज्यों में भी अन्न प्रसंस्करण क्षेत्र में निवेश करने के लिए इच्छुक है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के विदेश दौरे के दौरान सऊदी अरब से तेल सुरक्षा के बदले अन्न सुरक्षा मुहैया कराने पर बातचीत हुई थी। इस सूत्र के आधार पर एमार कंपनी से सहयोग लेकर फल, सब्जियां, प्याज और अनाजों पर प्रक्रिया करके तैयार किए गए उत्पादों को मध्य-पूर्व देशों में भेजने के मुद्दे पर चर्चा हुई है।

    कंपनी का प्रतिनिधिमंडल आज आएगा मुंबई
    - मुख्यमंत्री ने बताया कि एमार कंपनी का प्रतिनिधिमंडल गुरुवार को मुंबई आ रहा है। महाराष्ट्र राज्य औद्योगिक विकास महामंडल सहित अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में उन्हें निवेश के प्रस्तावित योजना का एक प्रेझेंटेशन दिखाया जाएगा। इस संबंध में सभी प्रक्रिया 30 दिन के भीतर पूरी कर कंपनी के साथ करार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस योजना का नाशिक जिले को विशेष रूप से लाभ मिलेगा।

    महानेट के लिए निजी नेटवर्क का उपयोग
    - मुख्यमंत्री ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान केंद्रीय दूरसंचार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनोज सिन्हा से मुलाकात कर केंद्र सरकार के भारत नेट प्रकल्प के काम को गति दिए जाने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार भारत नेट के तहत प्रदेश में महानेट प्रकल्प स्थापित कर सभी ग्राम पंचायतों तक पहुंच बढ़ाने के प्रयास में है। इसके लिए निजि कंपनियों के फाइबर नेटवर्क और बैंडविड्थ इस्तेमाल किए जाने का राज्यमंत्री को सुझाव दिया। इस पर राज्यमंत्री ने कहा कि इस तरह का पहली बार प्रस्ताव आया है। लिहाजा वे अगले हफ्ते इस संबंध में बौठक लेकर उचित कार्रवाई करेंगे।

  • सऊदी अरब की अन्न प्रसंस्करण क्षेत्र की कंपनी महाराष्ट्र में करेगी निवेश: मुख्यमंत्री
    +1और स्लाइड देखें
    एमार दुबई की एक प्रतिष्ठित कंपनी है।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×