--Advertisement--

मुंबई और आसपास आज भारी बारिश की चेतावनी, समुद्र किनारे न जाने की सलाह

मौसम विभाग ने सोमवार को मुंबई, ठाणे और कोंकण के तटीय इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

Danik Bhaskar | Jun 18, 2018, 10:55 AM IST
मौसम विभाग ने आज मुंबई ठाणे और कोकण में भारी बारिश की चेतावनी दी है मौसम विभाग ने आज मुंबई ठाणे और कोकण में भारी बारिश की चेतावनी दी है

मुंबई. मौसम विभाग ने सोमवार को मुंबई, ठाणे और कोंकण के तटीय इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। सुबह से ही मुंबई के दादर, माटुंगा, सायन और कुर्ला इलाके में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। इस साल मॉनसून तय समय से एक दिन पहले 9 जून को आ गया था। मौसम विभाग के अनुमान के विपरीत 9 जून के बाद बहुत ज्यादा बारिश नहीं हुई। कई दिन बाद शनिवार रात और रविवार को यहां अच्छी बारिश ने मौसम का रुख बदल दिया है।

बीएमसी ने जारी की एडवाइजरी
- बीएमसी ने मौसम विभाग की चेतावनी के बाद नागरिकों और मछुआरों को समुद्र में न जाने की एडवाइजरी जारी की है।

दो दिन से मुंबई में हो रही बारिश

- शनिवार की रात और रविवार को दिन भर मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, कल्याण, भिवंडी, पनवेल, भाईंदर समेत आसपास के इलाकों में जमकर बारिश हुई।
- क्षेत्रीय मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, रविवार सुबह 8.30 बजे से रविवार शाम 8.30 बजे तक सांताक्रुज में 23 एमएम, जबकि कोलाबा में 50 एमएम बारिश दर्ज की गई।

मुंबई के इन इलाकों में भरा पानी
- रविवार देर शाम गोरेगांव, मरोल, मुलुंड, भांडुप, विक्रोली समेत कई इलाकों में अच्छी बारिश दर्ज की गई है। कई जगहों पर पानी निकालने के लिए पंप भी शुरू करने पड़े, जबकि पेड़ गिरने की 21 शिकायतें भी दर्ज की गईं।
- बीएमसी डिजास्टर से मिली जानकारी के मुताबिक, कुर्ला, चुनाभट्टी, अंधेरी, सांताक्रुज में 4 जगह पानी भरने की शिकायतें दर्ज की गईं।

रविवार को हुई बारिश शहर के कई इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया। रविवार को हुई बारिश शहर के कई इलाकों में घुटनों तक पानी भर गया।
बीएमसी ने समुद्र किनारे ना जाने की चेतावनी जारी की है। बीएमसी ने समुद्र किनारे ना जाने की चेतावनी जारी की है।