Hindi News »Maharashtra »Pune »News» Indrani Mukerjea Says That She Has Threat To Her Life In Jail.

इंद्राणी ने बताया जान का खतरा, रिपोर्ट में सामने आया की थी खुदकुशी की कोशिश

ऐंटी-डिप्रेशन की अधिक दवाएं लेने के कारण शुक्रवार को बेहोशी की हालत में इंद्राणी को जेजे अस्पताल में भर्ती किया गया था।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 12, 2018, 10:24 AM IST

  • इंद्राणी मुखर्जी आईएनएक्स मीडिया केस में गवाह हैं। इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है।
  • 2015 में भी इंद्राणी मुखर्जी को जेल से हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। तब भी वो बेहोशी की हालत में थी

मुंबई. बेटी शीना बोरा की हत्या के आरोप में मुंबई की भायखला जेल में बंद इंद्राणी मुखर्जी ने अपनी जान का खतरा बताया है। वहीं, हिंदुजा अस्पताल की जांच रिपोर्ट में सामने आया है कि इंद्राणी ने जेल में खुदकुशी की कोशिश की थी। इंद्राणी के यूरिन सैंपल की जांच करने पर उसमें ऐंटी-डिप्रेशन ड्रग बेंजोडाइएजिपीन की अत्याधिक मात्रा पाई गई है, जिससे खुदकुशी की कोशिश की ओर इशारा जाता है। बता दें कि ऐंटी-डिप्रेशन की अधिक दवाएं लेने के कारण बीते शुक्रवार को बेहोशी की हालत में इंद्राणी को जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पांच दिन तक हॉस्पिटल में रहने के बाद बुधवार शाम इंद्राणी हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुई।

1) आईएनएक्स मीडिया केस में गवाह हैं इंद्राणी

- हिंदुजा हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हुई इंद्राणी ने पुलिस को दिए अपने बयान में जान को खतरा बताया है। उसने कहा है कि वह आईएनएक्स मीडिया केस में गवाह हैं, इसलिए उनकी जान को खतरा है।
- आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रस नेता पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम मुख्य आरोपी हैं। आरोप है कि कार्ति ने फॉरन इंवेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड से क्लियरेंस दिलाने के लिए आईएनएक्स मीडिया से 3.5 करोड़ रुपये लिए थे। आईएनएक्स मीडिया तब इंद्राणी और उनके पति पीटर मुखर्जी चलाते थे। इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है।

2) जेल में अलग सेल में रखा गया
- अपनी जान का ख़तरा बताने के बाद अब इंद्राणी को भायखला जेल में एक अलग सेल में रखा गया है। उस सेल में सिर्फ दो महिला कैदी हैं। इससे पहले वह 40 महिला कैदियों के साथ रहती थीं।
- कुछ समय पहले जेल में एक महिला कैदी मंजुला शेट्टी की हत्या के बाद भी उन्हें कुछ दिनों के लिए अलग सेल में रखा गया था। उस दौरान इंद्राणी पर कैदियों को उकसाने का आरोप लगा था।

3) जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप

- जेजे हॉस्पिटल की मेडिकल रिपोर्ट में सामने आया है कि इंद्राणी मुखर्जी के यूरिन सैंपल में जितनी दवा पाई गई है, उसके लिए उन्होंने कम से कम तीन पत्ते दवा के खाए होंगे। रिपोर्ट में सवाल उठाया है कि जब किसी डॉक्टर ने इंद्राणी को बेंजोडाइएजिपीन लेने के लिए नहीं कहा है, तो जेल के अंदर उन्हें वह दवाई कैसे मिली, वह भी इतनी अधिक मात्रा में।
- मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, डिप्रेशन के लिए जेजे अस्पताल से इंद्राणी को एक अन्य दवा लेने के लिए कहा गया था लेकिन उसमें बेंजोडाईएजिपीन नहीं थी।
- जेजे अस्पताल के डीन डॉक्टर एस.डी नानांदकर ने कहा कि इंद्राणी की सभी रिपोर्ट्स सामान्य हैं। बुखार ठीक होने के साथ ही उन्होंने भोजन करना भी शुरू कर दिया है। इंद्राणी के गैस्ट्रिक लवाज की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

- डॉक्टरों ने बताया है कि क्योंकि यह केस मेडिको-लीगल था इसलिए जेजे मार्ग पुलिस स्टेशन को रिपोर्ट सौंप दी गई है।

4) पहले भी इंद्राणी के ब्लड में मिली थी ये दवा
- इससे पहले भी साल 2015 में ड्रग ओवरडोज की वजह से इंद्राणी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तब भी उनके यूरिन सैंपल में बेंजोडाइएजिपीन की अधिक मात्रा पाई गई थी।

5) इंद्राणी ने नहीं दिया कोई जवाब
- हिंदुजा हॉस्पिटल के डॉक्टरों ने बताया कि पांच दिन तक इलाज के दौरान इंद्राणी ने बेंजोडाइएजिपीन लेने के बारे में कुछ नहीं बताया। उसने यह भी नहीं बताया कि उन्हें दवा कैसे मिली और इतनी मात्रा में उन्होंने क्यों खाई।

6) पहले ड्रग ओवरडोज का मामला बताया गया
- हॉस्पिटल में भर्ती कराने के बाद शुरुआती जांच में डॉक्टरों ने इसे ड्रग ओवरडोज का मामला करार दिया था, जो यूरिन रिपोर्ट आने के बाद और भी स्पष्ट हो गया।
- दवाओं की मात्रा जानने के लिए अस्पताल द्वारा इंद्राणी का गैस्ट्रिक लवाज जांच के लिए कालीना स्थित फरेंसिक लैब भेजा गया था।

7) कौन है इंद्राणी मुखर्जी?
- 2002 में पीटर मुखर्जी और इंद्राणी की शादी हुई थी। पीटर स्टार इंडिया के सीईओ रहे हैं। उनकी पत्नी इंद्राणी आईएनएक्स मीडिया की सीईओ रही हैं।
- शीना इंद्राणी की पहली शादी से हुई बेटी थी। जबकि संजीव खन्ना इंद्राणी का दूसरा पति है। पीटर से शादी से पहले इंद्राणी और संजीव का तलाक हुआ था। इंद्राणी शीना को अपनी छोटी बहन बताती थी।

8) क्या है शीना बोरा मर्डर केस?
- शीना मर्डर का राज तब सामने आया, जब इंद्राणी के ड्राइवर श्यामवर राय को मुंबई पुलिस ने अवैध हथियार के केस में अरेस्ट किया, लेकिन पूछताछ में उसने शीना बोरा मामले का भी खुलासा कर दिया। 25 अगस्त 2015 को इंद्राणी को गिरफ्तार किया गया था।
- पुलिस जांच में श्यामवर ने बताया कि 24 अप्रैल, 2012 को इंद्राणी ने बेटी शीना को फोन करके नेशनल कॉलेज बुलाया। शीना उस समय पीटर मुखर्जी (इंद्राणी के मौजूदा पति) के बेटे राहुल मुखर्जी के साथ लिव-इन रिलेशन में थी। श्यामवर सरकारी गवाह बन चुका

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×