--Advertisement--

तलाक के लिए इंद्राणी ने पीटर को भेजा नोटिस, 16 साल पुरानी शादी का होगा अंत

इंद्राणी और पीटर मुखर्जी साल 2015 से जेल में बंद हैं।

Dainik Bhaskar

Apr 27, 2018, 09:07 AM IST
इंद्राणी और पीटर मुखर्जी की शादी 16 साल पहले साल 2002 में हुई थी। इंद्राणी और पीटर मुखर्जी की शादी 16 साल पहले साल 2002 में हुई थी।

मुंबई. बेटी शीना बोरा की हत्या की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी अपने पति पीटर मुखर्जी से तलाक लेना चाहती हैं। उन्होंने अपनी 16 साल पुरानी शादी को खत्म करने के लिए तलाक का नोटिस भेजा है। बता दें कि इंद्राणी और पीटर मुखर्जी साल 2015 से जेल में हैं। इंद्राणी मुंबई की भायखला जेल में बंद हैं।

फाइनेंशियल सेटलमेंट की डिमांड
- इंद्राणी की ओर से उनके वकील एडिथ डे ने स्पीड पोस्ट के जरिये यह नोटिस आर्थर रोड जेल में भेजा है। इससे पहले पेशी के दौरान पीटर को यह नोटिस हाथ में देने की कोशिश की गई, जिसे उन्होंने लेने से मना कर दिया था।
- नोटिस को लेकर डे ने बताया, "मेरे क्लाइंट (इंद्राणी) का मानना है कि उनकी शादी में अब कुछ भी नहीं बचा है और ही आगे कुछ सही होने की उम्मीद भी नहीं है। इसलिए अब वे अलग हो जाना चाहती हैं।"
- दो पेज के इस नोटिस में कहा गया है कि पहले से तय फाइनेंशियल सेटलमेंट को मानते हुए पीटर को आपसी सहमति से तलाक के लिए राजी होना चाहिए। इसमें लंदन, स्पेन की प्रॉपर्टी, बैंक के फिक्स डिपॉजिट और अन्य इन्वेस्टमेंट को लेकर सेटलमेंट की बात भी कही गई है।
- नोटिस में आगे कहा गया है,"सेटलमेंट और तलाक हो जाने के बाद भविष्य में किसी भी चल या अचल संपत्ति को लेकर इंद्राणी की ओर से कोई दावा नहीं किया जाएगा।"

पहले भी उठी थी तलाक की बात
- यह पहली बार नहीं है जब इंद्राणी और पीटर के बीच तलाक की बात सामने आई है। साल 2016 में पीटर के वकील ने मीडिया को बताया था कि उनके क्लाइंट इंद्राणी से तलाक चाहते हैं।
- जनवरी 2017 में इंद्राणी ने भी याचिका दायर कर कोर्ट से तलाक की मंजूरी मांगी थी। उस दौरान कानूनी पेचीदगियों के चलते यह मामला अधर में लटक गया था।
- यह पहली बार है जब तलाक का नोटिस इंद्राणी की तरफ से पीटर मुखर्जी को भेजा गया है।

पीटर के वकील ने कहा-नहीं है नोटिस की जानकारी
- इस मामले पर पीटर के वकील अमित गर्ग ने बताया कि उन्हें इस तरह के किसी नोटिस की कोई जानकारी नहीं है। हालांकि गर्ग ने भी स्वीकार किया है कि अब पीटर और इंद्राणी के बीच कुछ भी बचा नहीं है।
- बता दें कि गुरुवार को शीना बोरा हत्याकांड में इंद्राणी मुखर्जी, उनके एक्स हसबैंड संजीव खन्ना और पीटर मुखर्जी सीबीआई की विशेष कोर्ट में पेश हुए थे।

मुंबई में हुई थी दोनों की शादी
- 8 नवंबर 2002 को इंद्राणी और पीटर की शादी स्पेशल मैरिज एक्ट और 10 नवंबर 2002 को मुंबई के वर्ली इलाके में पूरे हिन्दू रीति-रिवाज के साथ हुई थी।

कौन है इंद्राणी मुखर्जी?

- पीटर स्टार इंडिया के सीईओ रहे हैं। उनकी पत्नी इंद्राणी आईएनएक्स मीडिया की सीईओ रही हैं।
- शीना इंद्राणी की पहली शादी से हुई बेटी थी। जबकि संजीव खन्ना इंद्राणी का दूसरा पति है।
- पीटर से शादी से पहले इंद्राणी और संजीव का तलाक हुआ था। इंद्राणी शीना को अपनी छोटी बहन बताती थी।

क्या है शीना बोरा मर्डर केस?
- शीना मर्डर का राज तब सामने आया, जब इंद्राणी के ड्राइवर श्यामवर राय को मुंबई पुलिस ने अवैध हथियार के केस में अरेस्ट किया, लेकिन पूछताछ में उसने शीना बोरा मामले का भी खुलासा कर दिया। 25 अगस्त 2015 को इंद्राणी को गिरफ्तार किया गया था।
- पुलिस जांच में श्यामवर ने बताया कि 24 अप्रैल, 2012 को इंद्राणी ने बेटी शीना को फोन करके नेशनल कॉलेज बुलाया। शीना उस समय पीटर मुखर्जी (इंद्राणी के मौजूदा पति) के बेटे राहुल मुखर्जी के साथ लिव-इन रिलेशन में थी। श्यामवर सरकारी गवाह बन चुका है।

दोनों शीना बोरा की हत्या के मामले में साल 2015 से जेल में बंद हैं। दोनों शीना बोरा की हत्या के मामले में साल 2015 से जेल में बंद हैं।
X
इंद्राणी और पीटर मुखर्जी की शादी 16 साल पहले साल 2002 में हुई थी।इंद्राणी और पीटर मुखर्जी की शादी 16 साल पहले साल 2002 में हुई थी।
दोनों शीना बोरा की हत्या के मामले में साल 2015 से जेल में बंद हैं।दोनों शीना बोरा की हत्या के मामले में साल 2015 से जेल में बंद हैं।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..