Hindi News »Maharashtra »Pune »News» Lalu Prasad Yadav Reached To Asian Heart Hospital Along With Son And Daughter-In-Law.

इलाज के लिए मुंबई पहुंचे लालू, सेवा करने के लिए साथ आई नई नवेली बहू और बेटा

मुंबई में इलाज कराने के बाद वह बेंगलुरु भी जाएंगे।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - May 23, 2018, 11:42 AM IST

  • इलाज के लिए मुंबई पहुंचे लालू, सेवा करने के लिए साथ आई नई नवेली बहू और बेटा
    +1और स्लाइड देखें
    आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव मंगलवार देर रात मुंबई पहुंचे।

    मुंबई. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और चारा घोटाला में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इलाज के लिए मंगलवार देर रात मुंबई पहुंचे। लालू के साथ उनके साथ उनके बड़े बेट और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव, बहू ऐश्वर्या और बेटी मीसा भारती भी मुंबई आये हैं। शहर के एशियन हार्ट हॉस्पिटल में उनका इलाज होगा। कुछ देर में उन्हें एडमिट करवाया जाएगा। मुंबई में इलाज कराने के बाद वह बेंगलुरु भी जाएंगे। बता दें कि लालू यादव पिछले काफी समय से बीमार चल रहे हैं। उन्हें ब्लड प्रेशर, शुगर और किडनी स्टोन की बीमारी है। 2014 में लालू यादव का ऑपरेशन हुआ था। उनकी किडनी में स्टोन हो गया है।

    मुंबई के चेकअप के बाद जाएंगे बेंगलुरु
    - मुंबई के हॉस्पिटल में हार्ट का चेकअप होगा। इसके लिए लालू ने हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. पांड्या से अप्वाइंटमेंट लिया है। इसके बाद बेंगलुरु के ग्लोबल हॉस्पिटल में किडनी का इलाज किया जाएगा।
    - आपको बता दें कि बीते शनिवार को आरजेडी प्रमुख लालू यादव की तबियत खराब हो गई थीं। इसके बाद उन्हें IGIMS लेकर जाया गया था।
    - लालू यादव को हाइपरटेंशन की वजह से चक्कर आ गया था और उन्हें इलाज के लिए मुंबई रेफर किया गया था।

    एम्स में भी एडमिट थे लालू
    - चारा घोटाले में जेल जाने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई थी। जिसके बाद उन्हें एम्स दिल्ली में एडमिट करवाया गया था। लेकिन बाद में उन्हें रिम्स रांची इलाज के लिए वापस भेज दिया गया था।
    - बड़े बेटे तेज प्रताप की शादी में शामिल होने के लिए उन्हें तीन दिन की पैरोल भी मिली थी। लालू की ओर से झारखंड हाईकोर्ट में इलाज के लिए जमानत की अर्जी दी गई थी। इसपर अमल करते हुए कोर्ट ने उन्हें 6 सप्ताह की प्रोविजनल बेल दी थी।

    चार साल पहले हुई थी ओपन हार्ट सर्जरी
    - चार साल पहले 27 अगस्त 2014 को एशियन हार्ट इंस्टीच्यूट में लालू की ओपन हार्ट सर्जरी हुई थी। प्रसिद्ध कार्डियक सर्जन रामाकांत पांड्या की देखरेख में 20 डॉक्टरों की टीम ने लालू की सर्जरी की थी। यह सर्जरी छह घंटे से अधिक देर तक चली थी।
    - इस दौरान लालू का एऑर्टिक (aortic) वाल्व बदला गया और दिल में मौजूद 3 एमएम के छेद को भरा गया। सर्जरी से पहले दो दिन तक जांच के बाद की गई थी।
    - डॉक्टरों ने पाया था कि लालू के दिल का एओर्टिक वाल्व स्टेनोसिस (एक प्रकार का रोग) के चलते सिकुड़ गया है। यह रोग संक्रमण, कैल्शियम जमने या पैदाइशी समस्या के चलते होता है। इसमें तुरंत सर्जरी की जरूरत होती है।

  • इलाज के लिए मुंबई पहुंचे लालू, सेवा करने के लिए साथ आई नई नवेली बहू और बेटा
    +1और स्लाइड देखें
    लालू प्रसाद यादव के साथ उनका बड़ा बेटा, बेटी और नई नवेली बहू भी है।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×