--Advertisement--

खंडाला के पास मदुरै एक्‍सप्रेस का एक डिब्बा पटरी से उतरा, कई ट्रेनें रद्द की गई

सिंहगढ़ एक्सप्रेस, प्रगति एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस और एक लोकल ट्रेन को रद्द कर दिया गया है।

Danik Bhaskar | Jul 06, 2018, 09:27 AM IST

पुणे. शुक्रवार तड़के मुंबई से मदुरै जा रही मदुरै एक्‍सप्रेस का पिछला डिब्बा पटरी से उतर गया। इस हादसे में किसी के घायल होने या हताहत होने की जानकारी नहीं है लेकिन ट्रेन का पिछला डिब्‍बा पूरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गया। दुर्घटना के बाद रेलवे ट्रैक को भी काफी नुक्सान हुआ है। जिसके बाद सिंहगढ़ एक्सप्रेस, प्रगति एक्सप्रेस, इंटरसिटी एक्सप्रेस और एक लोकल ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। रेलवे का कहना है की ट्रैक को दुरुस्त करने का काम जारी है।

ड्राइवर ने टाला बड़ा हादसा
- जानकारी के अनुसार मदुरै एक्‍सप्रेस (11043) शुक्रवार सुबह मुंबई से मदुरै के लिए निकली थी। वह खंडाला स्‍टेशन के पास पहुंची ही थी कि ट्रेन का पिछला डिब्‍बा पटरी से उतर गया। ड्राइवर ने सूझबूझ दिखाते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को तुरंत रोक दिया। कहा जा रहा है की ट्रेन की रफ्तार काफी तेज थी और अगर ड्राइवर सही समय पर ब्रेक नहीं लगाता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

पिछला डिब्बा अलग कर ट्रेन को रवाना किया गया
- ट्रेन के पिछले डिब्‍बे को देखकर लगता है जैसे किसी ने पीछे से उसमें टक्‍कर मार दी हो। घटना की सूचना पाकर मौके पर रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और डिब्‍बे को काटकर ट्रेन से अलग किया। इसके बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया।