Hindi News »Maharashtra »Pune »News» Maharashtra CM Approves Filling Up Of 36,000 Vacant Posts

महाराष्ट्र: सरकारी विभागों में जल्द भरे जाएंगे 36 हजार रिक्त पद

ये रिक्त पद दो चरणों में भरे जाएंगे।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - May 17, 2018, 07:58 AM IST

  • महाराष्ट्र: सरकारी विभागों में जल्द भरे जाएंगे 36 हजार रिक्त पद
    +1और स्लाइड देखें
    विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने की थी घोषणा।

    मुंबई.मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में रिक्त 36 हजार पदों को भरने की मंजूरी दी है। सरकार ने अलग-अलग विभागों में रिक्त कुल 72 हजार पदों को भरने का फैसला किया है। ये रिक्त पद दो चरणों में भरे जाएंगे। बुधवार को मुख्यमंत्री ने इस साल पहले चरण के लिए 36 हजार पदों की भर्ती को मंजूरी प्रदान की।

    बजट सत्र के दौरान सीएम ने की थी घोषणा

    - सरकार कृषि और ग्राम विकास से संबंधित विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को भरने के लिए प्राथमिकता देगी। प्रदेश में कृषि क्षेत्र में विकास कर किसानों के जीवनस्तर में सुधार लाने और ग्रामीण इलाकों में अत्यावश्यक सेवाओं की आपूर्ति के लिए संबंधित विभागों में रिक्त पदों को भरने का फैसला भी किया गया है।
    - इससे पहले मार्च में हुए महाराष्ट्र विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री ने सरकार के विभिन्न विभागों में कुल 72 हजार रिक्त पदों को दो चरणों में भरने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री ने बताया था कि इस साल पहले चरण में 36 हजार और दूसरे चरण में अगले साल शेष रिक्त पदों को भरा जाएगा।

    किस विभाग में कितनी भर्ती
    - पहले चरण में 36 हजार रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसमें ग्राम विकास विभाग के 11 हजार 5 पद, स्वास्थ्य विभाग के 10 हजार 568 पद, गृह विभाग के 7 हजार 111 पद, कृषि विभाग के 2 हजार 572 पद, पशुसंवर्धन विभाग के 1 हजार 47 पद, सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग के 837 पद, जलसंसाधन विभाग के 827 पद, जलसंरक्षण विभाग के 423 पद, मत्स्य व्यवसाय विकास विभाग के 90 पद और नगर विकास विभाग के 1 हजार 664 पद भरे जाएंगे।

    - सरकार का कहना है कि इस फैसले से ग्रामीण क्षेत्र में प्रशासकीय व्यवस्था को मजबूती मिलेगी। साथ ही युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकेंगे।

  • महाराष्ट्र: सरकारी विभागों में जल्द भरे जाएंगे 36 हजार रिक्त पद
    +1और स्लाइड देखें
    सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में भरे जाएंगे ये पद।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×