--Advertisement--

महाराष्ट्र: सरकारी विभागों में जल्द भरे जाएंगे 36 हजार रिक्त पद

ये रिक्त पद दो चरणों में भरे जाएंगे।

Dainik Bhaskar

May 17, 2018, 07:58 AM IST
विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने की थी घोषणा। विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने की थी घोषणा।

मुंबई. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में रिक्त 36 हजार पदों को भरने की मंजूरी दी है। सरकार ने अलग-अलग विभागों में रिक्त कुल 72 हजार पदों को भरने का फैसला किया है। ये रिक्त पद दो चरणों में भरे जाएंगे। बुधवार को मुख्यमंत्री ने इस साल पहले चरण के लिए 36 हजार पदों की भर्ती को मंजूरी प्रदान की।

बजट सत्र के दौरान सीएम ने की थी घोषणा

- सरकार कृषि और ग्राम विकास से संबंधित विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को भरने के लिए प्राथमिकता देगी। प्रदेश में कृषि क्षेत्र में विकास कर किसानों के जीवनस्तर में सुधार लाने और ग्रामीण इलाकों में अत्यावश्यक सेवाओं की आपूर्ति के लिए संबंधित विभागों में रिक्त पदों को भरने का फैसला भी किया गया है।
- इससे पहले मार्च में हुए महाराष्ट्र विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान मुख्यमंत्री ने सरकार के विभिन्न विभागों में कुल 72 हजार रिक्त पदों को दो चरणों में भरने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री ने बताया था कि इस साल पहले चरण में 36 हजार और दूसरे चरण में अगले साल शेष रिक्त पदों को भरा जाएगा।

किस विभाग में कितनी भर्ती
- पहले चरण में 36 हजार रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसमें ग्राम विकास विभाग के 11 हजार 5 पद, स्वास्थ्य विभाग के 10 हजार 568 पद, गृह विभाग के 7 हजार 111 पद, कृषि विभाग के 2 हजार 572 पद, पशुसंवर्धन विभाग के 1 हजार 47 पद, सार्वजनिक निर्माण कार्य विभाग के 837 पद, जलसंसाधन विभाग के 827 पद, जलसंरक्षण विभाग के 423 पद, मत्स्य व्यवसाय विकास विभाग के 90 पद और नगर विकास विभाग के 1 हजार 664 पद भरे जाएंगे।

- सरकार का कहना है कि इस फैसले से ग्रामीण क्षेत्र में प्रशासकीय व्यवस्था को मजबूती मिलेगी। साथ ही युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सकेंगे।

सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में भरे जाएंगे ये पद। सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में भरे जाएंगे ये पद।
X
विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने की थी घोषणा।विधानमंडल के बजट सत्र के दौरान सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने की थी घोषणा।
सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में भरे जाएंगे ये पद।सरकार के विभिन्न मंत्रालयों में भरे जाएंगे ये पद।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..