--Advertisement--

आज 3 घंटे के लिए बंद रहेगा मुंबई एयरपोर्ट का मेन रनवे, यात्रियों को हो सकती है दिक्कत

मेन रनवे में तकनीकी काम होने की वजह से हवाई सेवाओं को तीन घंटे के लिए रोका जाएगा।

Dainik Bhaskar

May 26, 2018, 12:47 PM IST
मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिडेट (एमआईएएल) के मुताबिक, मुंबई एयरपोर्ट पर रोजाना एवरेज 970 फ्लाइट्स आती और जाती हैं। मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिडेट (एमआईएएल) के मुताबिक, मुंबई एयरपोर्ट पर रोजाना एवरेज 970 फ्लाइट्स आती और जाती हैं।

मुंबई. शहर का छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट शनिवार दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक तकनीकी कारणों से बंद रहेगा। इस दौरान हवाई सेवाएं प्रभावित रहेंगी। जानकारी के मुताबिक, मेन रनवे में तकनीकी काम होने की वजह से हवाई सेवाओं को तीन घंटे के लिए रोका जाएगा।

यात्रियों को हो सकती है दिक्कतें
- जानकारी के अनुसार, एयरपोर्ट के मेन रनवे पर इंस्‍ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्‍टम में तकनीकी रिपेयर वर्क की वजह से इसे तीन घंटे के लिए बंद किया जाएगा। यानी लगभग 3 घंटे तक इस पर ना तो कोई फ्लाइट आएगी और ना ही जाएंगी।
-एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से जारी बयान में कहा गया है किएयरपोर्ट बंद होने के कारण यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

5 जून तक काम नहीं करेगा आईएलएस
- ज्यादा एयर ट्रैफिक वाले एयरपोर्ट में इंस्ट्रूमेंट लैंडिंग सिस्टम (आईएलएस) लाइफ सेवर का काम करता है, जो 5 जून तक मुंबई एयरपोर्ट के मुख्य रनवे 27 में उपलब्ध नहीं रहेगा। रिपोर्ट के मुताबिक एयरपोर्ट में नया और बेहतर उपकरण लगाया जा रहा है जिस वजह से आईएलएस को फिलहाल रोक दिया गया है।


प्री-मानसून मेंटेनेंस के लिए भी बंद हुआ था एयरपोर्ट
- अप्रैल महीने में प्री-मानसून मेंटेनेंस के चलते मुंबई एयरपोर्ट के 2 रनवे को दो दिन( हर दिन 6 घंटे) तक बंद रखा गया था। इस दौरान 190 फ्लाइट्स प्रभावित हुईं थीं। उस दौरान 120 फ्लाइट्स रद्द कर दी गई थी।
- 23 अक्टूबर 2017 को भी मानसून से होने वाली दिक्कतों से निपटने के लिए एयरपोर्ट को बंद किया जाएगा।

डेली आती हैं 970 फ्लाइट्स
- मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिडेट (एमआईएएल) के मुताबिक, मुंबई एयरपोर्ट पर रोजाना एवरेज 970 फ्लाइट्स आती और जाती हैं।
- इस एयरपोर्ट ने इस साल एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है। 4 करोड़ की कैपिसिटी वाले इस एयरपोर्ट को सालभर में करीब 4 करोड़ 80 लाख पैसेंजर्स ने इस्तेमाल किया है।

मेन रनवे में तकनीकी काम होने की वजह से हवाई सेवाओं को तीन घंटे के  लिए रोका जाएगा। मेन रनवे में तकनीकी काम होने की वजह से हवाई सेवाओं को तीन घंटे के लिए रोका जाएगा।
X
मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिडेट (एमआईएएल) के मुताबिक, मुंबई एयरपोर्ट पर रोजाना एवरेज 970 फ्लाइट्स आती और जाती हैं।मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिडेट (एमआईएएल) के मुताबिक, मुंबई एयरपोर्ट पर रोजाना एवरेज 970 फ्लाइट्स आती और जाती हैं।
मेन रनवे में तकनीकी काम होने की वजह से हवाई सेवाओं को तीन घंटे के  लिए रोका जाएगा।मेन रनवे में तकनीकी काम होने की वजह से हवाई सेवाओं को तीन घंटे के लिए रोका जाएगा।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..