--Advertisement--

मुंबई में 125 मीटर ऊंचे दूरदर्शन टावर पर चढ़कर कूदने की धमकी देने लगा शख्स, उतारने में लगे 4 घंटे

टावर पर चढ़े शख्स को कुछ दिन पहले नौकरी से निकाल दिया गया था। इसके कारण वह और उसका परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था।

Danik Bhaskar | Jul 06, 2018, 07:57 PM IST

मुंबई. शुक्रवार को एक शख्स वर्ली दूरदर्शन के 125 मीटर ऊंचे टावर पर जा चढ़ा और सुसाइड की धमकी देने लगा। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम ने चार घंटे की मेहनत के बाद उसे नीचे उतारा। टावर पर चढ़े शख्स को कुछ दिन पहले नौकरी से निकाल दिया गया था। इससे उसका परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहा था।


खुद फोन कर बुलाई पुलिस
- फायर ऑफिसर देवेंद्र पाटिल के मुताबिक, अजय पासवान ने टावर पर चढ़ने के बाद खुद फोन करके पुलिस कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी दी। मुंबई के विठलवाड़ी इलाके का रहने वाला अजय पुलिसवालों से मीडिया को भी मौके पर बुलाने की जिद्द कर रहा था।

- कुछ ही देर बाद फायर ब्रिगेड टीम मौके पर पहुंचे और अजय को नीचे उतारने की कोशिश शुरू हुई। फायर ब्रिगेड के दो कर्मचारियों को तकरीबन आधा धंटा का समय लगा टावर के टॉप पर पहुंचने में। मुंबई में हो रही भारी बारिश और तेज हवा दमकल कर्मियों के सामने बड़ी चुनौती बन रहे थे। इसलिए इतना ज्यादा टाइम लगा। देवेंद्र पाटिल ने बताया."जिस जगह अजय खड़ा था वह काफी सकरी थी। इसलिए वहां सावधानी बरतना जरुरी था। इसके बाद मैंने उसे बताया की मीडिया को बुला लिया गया है और उसे दिखाने के लिए एक डमी कैमरे भी नीचे लगाया गया।"

- तकरीबन चार घंटे की मशक्कत के बाद अजय पासवान नीचे उतरने को तैयार हुआ। नीचे उतारने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।