Hindi News »Maharashtra »Pune »News» Minakshi Thapa Murder Case: Two Convicts Get Life Imprisonment

एक्ट्रेस की हत्या के 2 दोषियों को उम्रकैद की सजा, गला काट 108 किलोमीटर दूर फेंका था सिर

दोनों ने एक्ट्रेस का गला काटने के बाद उसे धड़ को इलाहाबाद के एक टॉयलेट में छिपा दिया था।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - May 11, 2018, 01:21 PM IST

  • एक्ट्रेस की हत्या के 2 दोषियों को उम्रकैद की सजा, गला काट 108 किलोमीटर दूर फेंका था सिर
    +1और स्लाइड देखें
    16 मार्च 2012 को हुई थी एक्ट्रेस मीनाक्षी की हत्या।

    मुंबई. नेपाली मूल की एक्ट्रेस मिनाक्षी थापा के अपहरण और हत्‍या के दोषी अमित जायसवाल और उसकी गर्लफ्रेंड प्रिती सुरीन को मुंबई सेशन कोर्ट ने शुक्रवार को उम्र कैद की सजा सुनाई है। दोनों को बुधवार को दोषी करार दिया गया था। दोनों ने एक्ट्रेस का गला काटने के बाद उसे धड़ को इलाहाबाद के एक टॉयलेट में छिपा दिया था और उसके सिर को 108 किलोमीटर दूर फेंक दिया था।

    एक्ट्रेस का अपहरण कर मांगी थी 15 लाख की फिरौती
    - अमित, मिनाक्षी को साल 2012 में कथित तौर पर फिल्‍मों में काम दिलाने का झांसा देकर मुंबई से पहले गोरखपुर फिर इलाहाबाद लेकर आया था।
    - बाद में उसने ने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर मिनाक्षी का अपहरण कर लिया और उसे छोड़ने के बदले उसके घरवालों से 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। लेकिन नेपाली एक्ट्रेस की मां महज 60,000 रुपयों का ही इंतजाम कर सकी थी।

    बॉडी को टॉयलेट में छिपाया
    - अपहरण के बाद अमित ने गर्लफ्रेंड के साथ मिलकर मिनाक्षी की गाला काटकर हत्या कर दी थी और धड़ को इलाहाबाद के एक बंद शौचालय में दफन कर दिया था।
    - जबकि उसके सिर को इलाहाबाद से 108 km दूर चलती बस से फेंक दिया था। इसके बाद यूपी पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू की और हत्‍याकांड में अमित और प्रिती का नाम सामने आया।

    फिल्म ‘हीरोइन’ के सेट पर हुई थी मुलाकात
    - एक्ट्रेस मिनाक्षी थापा की मुलाकात अमित और प्रिती से मधुर भंडारकर की चर्चित फिल्‍म ‘हीरोइन’ के सेट पर हुई थी।
    - इस फिल्‍म में करीना कपूर ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी। ‘हीरोइन’ में मिनाक्षी का भी अहम् किरदार था। सेट पर हुई मुलाकात के बाद तीनों में दोस्‍ती हो गई। इस दौरान अमित ने खुद को फिल्म का प्रोड्यूसर बताया था।

    इसलिए हुआ मिनाक्षी का अपहरण
    - पुलिस ने अपनी जांच रिपोर्ट में बताया है कि मिनाक्षी ने खुद को नेपाल के राज घराने का सदस्य बताया था। जिसके बाद अमित को लगा की वह अपहरण के बाद मोटी रकम वसूल सकता है। जब उसकी मां पैसे जमा करने में असफल रही तो अमित ने उसकी हत्या कर दी।

    देहरादून से पली-बढ़ी मिनाक्षी थापा एक्ट्रेस बनने से पहले थी डांस टीचर
    - नेपाल की रहने वाली मिनाक्षी थापा के पिता ओएनजीसी देहरादून में पोस्टेड थे। उनकी स्कूलिंग रिनाउंड दून स्कूल (देहरादून) से हुई थी। मिनाक्षी ने एविएशन में डिप्लोमा किया। लेकिन उनका झुकाव डांस की ओर था। इसी के चलते उन्होंने सेंट जोसेफ एकेडमी में बतौर डांस टीचर काम भी किया।
    - उनके भाई नवराज आर्मी में श्रीनगर में पोस्टेड थे। मां कमला थापा देहरादून में रहती थीं। उनकी मां एफआरआई (फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट) में काम करती थी। एक अन्य भाई का नाम विक्की थापा था, बड़ी बहन हेमू की शादी अजय थापा से हो चुकी थी।

  • एक्ट्रेस की हत्या के 2 दोषियों को उम्रकैद की सजा, गला काट 108 किलोमीटर दूर फेंका था सिर
    +1और स्लाइड देखें
    हत्या के बाद बॉडी को दो पार्ट में काट कर फेंक दिया गया था।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×