--Advertisement--

ट्विटर पर हुई राज ठाकरे की एंट्री, फेसबुक पेज पर भी जुड़े हैं कई लाख लोग

बता दें कि राज ठाकरे के आधिकारिक फेसबुक पेज पर कई लाख लोग जुड़े हुए हैं।

Danik Bhaskar | May 01, 2018, 11:35 AM IST
राज ठाकरे का आधिकारिक ट्विटर पेज। राज ठाकरे का आधिकारिक ट्विटर पेज।

मुंबई. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना(मनसे) चीफ राज ठाकरे ने फेसबुक के बाद अब ट्विटर पर एंट्री ली है। इसके लिए उन्होंने महाराष्ट्र दिवस यानी 1 मई का दिन चुना है। बता दें कि राज ठाकरे के आधिकारिक फेसबुक पेज पर कई लाख लोग जुड़े हुए हैं। ट्विटर पर जुड़ने के साथ राज ठाकरे ने अपने फॉलोवर्स को महाराष्ट्र दिवस की शुभकामनाएं भी दी है।

राज ठाकरे का पहला ट्वीट

- पहले ट्वीट में राज ठाकरे ने लिखा,"आज महाराष्ट्र दिन है, मराठी माणूस को उसका राज्य मिला और मराठी भाषा को मान्यता मिली। इस राज्य के लिए कई लोगों ने अपने प्राणों की आहूति दी है। कई कष्ट झेले। आज उन सब को याद करने का और महाराष्ट्र के प्रति जिम्मेदारी दिखाने का दिन है। जय महाराष्ट्र!"
- राज ठाकरे के ट्विटर पर आते ही उनके एक ही दिन में 8 हजार से ज्यादा फॉलोवर्स बन गए हैं। उनके इस ट्वीट को 3 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक और डेढ़ हजार से ज्यादा लोगों ने री ट्वीट किया है।

पिछले साल फेसबुक से जुड़े थे
- राज ठाकरे ने लंबे समय से सोशल मीडिया से दूरी बनाई थी। पिछले साल वे फेसबुक से जुड़े थे। उनके फेसबुक पर आते ही 4.5 लाख से ज्यादा लोगों ने उन्हें फॉलो करना शुरु कर दिया। यह संख्या लगातार बढ़ रही है।
- फेसबुक लाइव के जरिए मनसे चीफ अकसर संवाद और कार्यक्रम करते रहे हैं। उनका पहला फेसबुक लाइव भी हिट रहा था। उसे एक लाख से ज्यादा लोगों ने देखा था।

फेसबुक के जरिए सरकार पर साधा निशाना
- इसके अलावा वे कई कार्टून शेयर करके बीजेपी, कांग्रेस और पीएम मोदी पर निशाना साधते रहे हैं। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर एक कार्टून शेयर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र्र मोदी पर तीखा हमला किया था। कार्टून में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम मर्जी से इंडिया आता हुआ दिखाई दे रहा था और पीएम नरेंद्र मोदी उसके पीछे रस्सी से खिंचते चले आ रहे दिखाई दे रहे थे।
- कार्टून के साथ ठाकरे ने यह मैसेज भी शेयर किया था, "दाऊद खुद भारत आना चाहता है, लेकिन मोदी उसे लाने का श्रेय ले रहे हैं।"

इसलिए ट्विटर से जुड़े राज ठाकरे
- कैडर में जान फूंकने और युवाओं में छवि अच्छी करने के लिए राज ठाकरे ने ट्विटर का सहारा लिया है। इस ट्विटर अकाउंट के जरिए राज अपनी और पार्टी की बात रखेंगे। इसके अलावा कार्टून्स के जरिए मराठी युवाओं में अपनी पैठ को बढ़ाएंगे। राज ठाकरे सीधे लोगों से जुड़ेंगे और उनके सवालों के जवाब भी देंगे।

अमित ठाकरे का भी है फेसबुक पेज
- राज से पहले उनके बेटे अमित ठाकरे ने भी इसी साल फेसबुक पर एंट्री ली थी। उनके पेज से भी कई लाख लोग जुड़े हुए हैं। राज ठाकरे ने अपने फैन्स के लिए एक वॉट्सऐप नंबर भी जारी किया है। 76666 62673 पर लोग अपनी बात सीधे राज ठाकरे तक पहुंचा सकेंगे।

बाल ठाकरे की तरह राज भी हैं कार्टूनिस्ट
- राज ठाकरे चाचा बाला साहब ठाकरे की तरह एक अच्छे कार्टूनिस्ट हैं। वे कई बार अपने कार्टूनों के जरिए विरोधी पार्टियों पर तंज कसते हैं। वे कई मराठी न्यूज पेपर्स के लिए फ्रीलांसर भी रहे। शिवसेना में रहने के दौरान वे शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' से भी जुड़े रहे।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना(मनसे) चीफ राज ठाकरे ने सितंबर 2017 में अपना फेसबुक पेज शुरू किया था। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना(मनसे) चीफ राज ठाकरे ने सितंबर 2017 में अपना फेसबुक पेज शुरू किया था।