--Advertisement--

मुंबई: तेज बारिश से अंधेरी और विले पार्ले के बीच बन रहा ब्रिज गिरा,लोकल सेवा प्रभावित

ब्रिज गिरने की वजह से विरार जाने वाली सभी ट्रेनों को रोक दिया गया है।

Dainik Bhaskar

Jul 03, 2018, 08:42 AM IST
ब्रिज का हिस्सा ट्रैक पर गिरने ब्रिज का हिस्सा ट्रैक पर गिरने

- मुंबई और ठाणे में दो दिन भारी बारिश का अलर्ट

मुंबई. तेज बारिश की वजह से अंधेरी स्टेशन के पास सोमवार सुबह 7:30 बजे गोखले रोड ओवरब्रिज का स्लैब गिर गया। इसमें 5 लोग जख्मी हो गए हैं। इस दौरान लोकल ट्रेन के एक ड्राइवर ने इलेक्ट्रिक लाइन टूटी देखी और इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को पुल से पहले ही रोक दिया। इससे बड़ा हादसा टल गया। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ड्राइवर चंद्रशेखर सावंत की तारीफ करते हुए 5 लाख रुपए इनाम देने का ऐलान किया है। गोयल ने घायलों को1-1 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की बात कही।

उधर, ठाणे में एक सोसायटी की दीवार गिरने से 35 साल के एक शख्स की मौत हो गई और दो जख्मी हो गए। इस बीच, शिमला में मंगलवार को 118 मिमी बारिश दर्ज की गई। 13 साल के दौरान 24 घंटों के भीतर यहां सबसे ज्यादा बारिश रिकॉर्ड हुई। इससे पहले 15 अप्रैल 2005 को 108.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई थी।

कई इलाकों में सड़कों पर दो फीट तक पानी भर गया

जगह कहां-कितना पानी भरा
हिंदमाता 1 फीट
ओबेरॉय माल के पास 2 फीट
सीएसटी रोड 2 फीट
कुर्ला 2 फीट
माहिम जंक्शन करीब 1 फीट
नेहरू नगर ब्रिज 1 से 1.5 फीट

उत्तराखंड में भारी बारिश का दौर जारी: राज्य में कई नदी-नाले उफान पर हैं। पिथौरागढ़ में एक ग्रामीण नाले में बह गया। यहां काली और गोरी नदी का जलस्तर बढ़ गया है। मसूरी और चमौली जिले में बारिश और बादल फटने से लैंडस्लाइड हुआ। कई जगहों पर रास्ते बंद हो गए, घरों को भी नुकसान पहुंचा है। मौसम विभाग ने देहरादून समेत आठ जिलों में बुधवार तक भारी बारिश की आशंका जताई है।

आज इन 20 राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट था : मौसम विज्ञान विभाग की ओर से मंगलवार सुबह जारी वॉर्निंग के मुताबिक, असम, मेघालय, पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बंगाल, सिक्किम, बिहार, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, पंजाब, हरियाणा, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गोवा, तटीय कर्नाटक और तमिलनाडु में आज तेज बारिश होने का अलर्ट था।

1 जून से 2 जुलाई के बीच कितने राज्यों में कैसी बारिश हुई

बारिश राज्य
बहुत ज्यादा 2
ज्यादा 4
सामान्य 18
कम 10
बहुत कम 2
सूखा 0

मौसम विभाग के मुताबिक, 1 जून से 2 जुलाई के बीच देशभर में 167.4 मिलीमीटर बारिश हुई, जो सामान्य से 7 फीसदी कम है। अगर मानसून सामान्य रहता तो देश में एक महीने के भीतर 180.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जाती।

X
ब्रिज का हिस्सा ट्रैक पर गिरनेब्रिज का हिस्सा ट्रैक पर गिरने
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..