--Advertisement--

मानसून मुंबई पहुंचा: सोमवार तक भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग ने कहा- जरूरी होने पर ही घर से निकलें

मुंबई और उससे सटे उपनगरों में पिछले 24 घंटे से रुक-रुक कर बारिश हो रही है।

Dainik Bhaskar

Jun 09, 2018, 05:09 PM IST

  • लोगों को सड़क पर गाड़ी पार्क न करने की सलाह दी गई है
  • शुक्रवार से यहां रुक-रुक कर बारिश हो रही है
  • बीएमसी ने दावा किया है कि इस बार शहर में कहीं भी जलभराव नहीं होगा

मुंबई. मानसून ने अनुमान से एक दिन पहले 9 जून को ही मुंबई में दस्तक दे दी। महाराष्ट्र के ठाणे, लातूर समेत कई शहरों में शनिवार को बारिश का दौर जारी रहा। मौसम विभाग ने कहा है कि मुंबई में 11 जून तक भारी बारिश हो सकती है। शनिवार को शहर के कई इलाकों में जलभराव होने से ट्रैफिक और लोकल सर्विस पर असर पड़ा। छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से उड़ानों में करीब 20 मिनट की देरी हुई। मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी के चलते बीएमसी ने कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। तटीय इलाकों में नौसेना के जवानों की तैनाती की गई।

मौसम विभाग ने कहा- जरूरी होने पर ही घर से निकलें

- मुंबई और उससे सटे उपनगरों में पिछले 24 घंटे से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। मौसम विभाग की चेतावनी पर बीएमसी ने दावा किया है कि मुंबई में इस बार कहीं भी जलभराव नहीं होगा। इसके बाद भी निचले इलाके जैसे माहिम, जोगेश्वरी में सड़कों पर घुटनों तक पानी भर गया है।

- आईएमडी के अजय कुमार ने बताया, "अगले दो दिनों में मुंबई और कोंकण इलाके में भारी बारिश की संभावना है। हमने सभी एजेंसीज और मछुआरों को भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। लोगों को जरूरी होने पर घर से बाहर निकलने की सलाह दी है।"

ठाणे में बारिश-गड्ढे और ट्रक ने ली लड़की की जान

- मुंबई के अलावा ठाणे में भी सुबह से बारिश शुरू हो गई। यहां सड़कों पर 2 से 3 फीट तक पानी भरा हुआ है। दोपहर को गड्ढे में पानी भरा होने से 22 साल की लड़की की मौत हो गई।

- पुलिस के मुताबिक, लड़की सहेली के साथ स्कूटी से जा रही थी। रोड पर पानी भरे होने की वजह से उसे गड्ढे का पता नहीं चला। रोड पर गिरते ही पीछे से आ रहे ट्रक ने उसे कुचल दिया। उसकी सहेली भी जख्मी हुई है।

भायखला पुलिस स्टेशन में पानी भरा

- मुंबई के हिंदमाता, भायखला, सायन और एलफिन्स्टन इलाकों में पानी भरने से लोगों को परेशानी हो रही है। सड़कों पर पानी भरा होने से छोटे वाहनों को डायवर्ट कर दिया गया। वहीं, भायखला पुलिस स्टेशन में भी पानी भर गया। लोकल स्टेशनों पर पानी भरने से यात्रियों को काफी दिक्कत हो रही है।

- भारी बारिश की आशंका के चलते एनडीआरएफ की टीमें मुंबई के हिंदमाता समेत कई रेलवे स्टेशन पर तैनात की गई हैं।

नवी मुंबई में पेड़ गिरा, लोगों को सड़कों पर गाड़ी खड़ी नहीं करने की सलाह दी

- नवी मुंबई में एक कार पर पेड़ गिर गया। किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

- मुंबई पुलिस ने लोगों से सड़कों पर अपनी गाड़ियां खड़ी न करने की अपील की है। सड़कों पर पानी भरने से गाड़ियों को नुकसान हो सकता है।

कर्नाटक में भारी बारिश जारी

- उधर, कर्नाटक में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आने से प्रदेश में बीते 24 घंटे में कई जगह भारी बारिश हुई। दक्षिणा कन्नड जिले में पिछले दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है। यहां भारी बारिश में एक 50 वर्षीय महिला शिरोलाहल्ली इलाके में पुल पार करते समय बह गई। प्रशासन ने यहां के स्कूलों और कॉलेजों में छुट्‌टी घोषित कर दी है।

ये भी पढ़ें...

5 राज्यों में आंधी-तूफान और बिजली गिरने से 48 की मौत, दिल्ली-एनसीआर में 3 घंटे में धूलभरी आंधी की चेतावनी

मुंबई में भारी बारिश की वजह से बीएमसी ने कर्मचारियों की छुट्‌टी रदद कर दी। मुंबई में भारी बारिश की वजह से बीएमसी ने कर्मचारियों की छुट्‌टी रदद कर दी।
स्काईमेट के मुताबिक रविवार को शहर के कई इलाकों में 120 एमएम से अधिक बारिश हो सकती है। स्काईमेट के मुताबिक रविवार को शहर के कई इलाकों में 120 एमएम से अधिक बारिश हो सकती है।
मुंबई में बारिश और तेज हवाओं की वजह से रास्ते पर पेड़ गिर गया। मुंबई में बारिश और तेज हवाओं की वजह से रास्ते पर पेड़ गिर गया।
X
मुंबई में भारी बारिश की वजह से बीएमसी ने कर्मचारियों की छुट्‌टी रदद कर दी।मुंबई में भारी बारिश की वजह से बीएमसी ने कर्मचारियों की छुट्‌टी रदद कर दी।
स्काईमेट के मुताबिक रविवार को शहर के कई इलाकों में 120 एमएम से अधिक बारिश हो सकती है।स्काईमेट के मुताबिक रविवार को शहर के कई इलाकों में 120 एमएम से अधिक बारिश हो सकती है।
मुंबई में बारिश और तेज हवाओं की वजह से रास्ते पर पेड़ गिर गया।मुंबई में बारिश और तेज हवाओं की वजह से रास्ते पर पेड़ गिर गया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended