--Advertisement--

मुंबई में रातभर हुई भारी बारिश, बोरीवली में 3 मकान गिरे, वसई-विरार के बीच लोकल रेल सेवा रोकी गई

पानी भर जाने की वजह से वसई-विरार के बीच लोकल ट्रेन की सेवा रोक दी गई।

Dainik Bhaskar

Jul 10, 2018, 07:59 AM IST
मुंबई में भारी बारिश से सड़कों मुंबई में भारी बारिश से सड़कों

मुंबई. शहर में शनिवार से शुरू हुई बारिश मंगलवार को भी जारी है। बारिश के चलते निचले इलाकों में पानी भर गया है। इसका सबसे ज्यादा असर मुंबई से सटे पालघर जिले के वसई-विरार में देखने को मिल रहा है। यहां नेवी और एनडीआरएफ को अलर्ट पर रखा गया है। शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने कहा है कि मुंबई में इतनी बारिश नहीं है कि यहां स्कूल बंद किए जाए। जिसके बाद महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने उनसे फिर से इस फैसले पर विचार करने के लिए कहा है। रेलवे ट्रैक पर पानी भर जाने की वजह से वसई-विरार के बीच लोकल ट्रेन की सेवा रोक दी गई। वहीं मुंबई से सटे ठाणे में महानगरपालिका ने अपने अंडर आने वाले सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश सुनाया है।

बोरीवली में गिरे 3 घर
- लगातार बारिश के चलते सोमवार देर रात बोरीवली पूर्व इलाके में 3 घर का कुछ हिस्सा गिर पड़ा। गनीमत रहा इस घटना में किसी भी प्रकार की जानहानि नहीं हुई। जानकारी के मुताबिक, घटना रात 10 बजे करीब की बताई जा रही है। मौके पर पहुंची दमकल विभाग और एनडीआरएफ की टीम मलबा हटाने का का काम कर रही है।

नालासोपारा स्टेशन पर पानी भरा

भारी बारिश के चलते मुंबई के नालासोपारा रेलवे स्टेशन पर पानी रेल लेवल यानी 200 मिलीमीटर के ऊपर पहुंच गया है। वसई रोड और विरार रेलवे स्टेशन के बीच लोकल ट्रेन सर्विस फिलहाल सस्पेंड कर दी गई है। चर्चगेट से वसई रोड के बीच लोकल ट्रेन देरी से चल रही है।

ब्रिज में आई दरार
- भारी बारिश के बीच बीएमसी कर्मचारी सड़कों पर पड़े कचरो को उठाते हुए नजर आये। भिवंडी बायपास पर साकेत ब्रिज पर पड़ी दरार की खबर के बाद ट्रैफिक को डाइवर्ट किया गया है।

ट्रेनों पर भी पड़ा असर
- बारिश के कारण सौराष्ट्र जनता एक्सप्रेस,लखनऊ बांद्रा एक्सप्रेस, पनवेल मेमो, मुंबई राजधानी एक्सप्रेस, अगस्त क्रांती एक्सप्रेस, अवध एक्सप्रेस, रनकपुर एक्सप्रेस, गाजीपुर-बांद्रा एक्सप्रेस को गाड़ियों को विरार के आगे रोका गया है।
- नालासोपारा स्टेशन पर पानी भरने के कारण राजकोट – मुंबई दुरंतो एक्स्प्रेस, गोल्डन टेंपल मेल, अवंतिका मेल, गंगौर एक्सप्रेस को डहाणू के पास रोका गया।

यात्रियों के लिए पश्चिम रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर
सूरत - 02612401791
मुंबई सेंट्रल - 022 23077292
बांद्रा टर्मिनस -022 26425756

आज भारी बारिश की चेतावनी

मुंबई मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार सुबह 8.30 बजे से मंगलवार सुबह 8.30 बजे तक कोलाबा में 145.8mm और सांताक्रुज में 137.1mm बारिश हुई है। मौसम विभाग ने मंगलवार को मुंबई के कुछ इलाकों, रायगढ़, पालघर और ठाणे में भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के मुताबिक, गुजरात व उत्तर कोकण में कम दबाव क्षेत्र निर्माण के चलते 13 जुलाई तक मुंबई सहित डहाणू, रत्नागिरी, ठाणे और अलिबाग में भारी बारिश हो सकती है।

मुंबई के इन इलाकों में भरा पानी
- सोमवार को हुई भारी बारिश के कारण मुंबई के हिंदमाता, परेल, गांधी मार्केट, हेमंत मांजरेकर मार्ग, बैल बाजार कुर्ला, शीतला मार्ग एलबीएस रोड, सिद्धार्थ नगर गोरेगांव, नैशनल कॉलेज बांद्रा और मिलन सब-वे आदि जगहों पर जल-जमाव हुआ। चेंबूर पोस्टल कॉलोनी समेत कुछ जगहों से रातभर पानी निकालने का काम चला।

रेल अधिकारियों ने लिया स्थिति का जायजा
- मध्य रेलवे के जनरल मैनेजर डी.के शर्मा सहित अन्य सीनियर अधिकारियों ने सोमवार को पूरे दिन हुई बारिश के बाद सीएसएमटी स्टेशन से लेकर कल्याण रेलवे स्टेशन तक निरीक्षण किया। साथ ही ठाणे, कल्याण, दादर जैसे बड़े स्टेशनों पर उत्तर कर भी स्थिति का जायजा लिया।

फंसे हुए 50 लोगों को सही सलामत बाहर निकाला गया

- पालघर जिले के मिठाघर इलाके में सोमवार से फंसे 50 से ज्यादा लोगों को एनडीआरएफ के जवानों ने सही सलामत बाहर निकाला है। इनमें सबसे पहले बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों को बाहर निकाला गया है। इन सभी के रहने की व्यवस्था वसई पश्चिम क्वे हनुमान मंदिर हॉल स्टेशन पर की गई है। इस इलाके में अभी भी 20 से ज्यादा लोग फंसे हुए हैं उनके निकालने का काम जारी है।

X
मुंबई में भारी बारिश से सड़कों मुंबई में भारी बारिश से सड़कों
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..