न्यूज़

--Advertisement--

डिएक्टिवेट हुआ इंस्टाग्राम अकाउंट, डॉक्टर ने मार्क जुकरबर्ग को भेजा लीगल नोटिस

48 घंटे में अकाउंट को पूरे डेटा के साथ फिर से ऐक्टिवेट करने की मांग की है।

Danik Bhaskar

Apr 28, 2018, 06:26 PM IST
डॉ देबराज शोम मुंबई के फेमस प् डॉ देबराज शोम मुंबई के फेमस प्

मुंबई. शहर एक फेमस डॉक्टर ने फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग को एक लीगल नोटिस भेजा है। डॉक्टर का आरोप है कि उनका इंस्टाग्राम अकाउंट गलत तरीके से डिएक्टिवेट किया गया। डॉक्टर ने इसे मानसिक पीड़ा बताते हुए 48 घंटे में अकाउंट को पूरे डेटा के साथ फिर से एक्टिवेट करने की मांग की है।

जेट एयरवेज ने मांगा था ज्यादा किराया
- डॉ शोम 3 मार्च को हैदराबाद से मुंबई जेट एयरवेज की फ्लाइट से लौट रहे थे। बोर्डिंग काउंटर पर पहुंचने पर उन्हें बताया गया कि उनके सामान का वजन तय लिमिट से ज्यादा है और इसके लिए उन्हें अतिरिक्त पैसे देने होंगे।
- डॉ देबराज इस बात पर राजी हो गए लेकिन काउंटर पर लगी स्वाइप मशीन काम नहीं कर रही थी। उन्हें दूसरी लंबी लाइन में जाने को कहा गया जहां उन्हें एक्सट्रा लगेज के बदले कैश में पैसे देने पड़े।

इसलिए डिएक्टिवेट हुआ था अकाउंट
- इसके बाद डॉ. देबराज शोम ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से जेट एयरवेज के बारे में आलोचनात्मक पोस्ट किया। इसके चंद मिनट बाद उनका अकाउंट डिएक्टिवेट हो गया था।

- अकाउंट को एक्टिवेट करवाने के लिए डॉ. देबराज ने इंस्टाग्राम के सीईओ और चीफ टेक्नॉलॉजी ऑफिसर (सीटीओ) को भी लिखा, लेकिन उनका कोई जवाब नहीं मिला।
- डॉ. देबराज का कहना है कि उनके अकाउंट पर 25 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स थे और अकाउंट बंद हो जाने के चलते उन्होंने अपना डेटा खो दिया जो उनकी पर्सनल प्रॉपर्टी था।

कौन हैं डॉ देबराज?

- डॉ देबराज शोम मुंबई के फेमस प्लास्टिक सर्जन हैं। इंडिया में राइनोप्लास्टिक सर्जरी के लिए जाना जाता है। देश के बेस्ट फेसिअल प्लास्टिक सर्जन में डॉ देबराज की गिनती होती है।

Click to listen..