न्यूज़

--Advertisement--

तलाक लेने के लिए राजी हुए पीटर और इंद्राणी, प्रॉपर्टीज का भी होगा बंटवारा

इंद्राणी के वकील की ओर से इस बात का खुलासा किया गया है।

Danik Bhaskar

Jun 19, 2018, 02:36 PM IST

मुंबई. शीना बोरा हत्याकांड में जेल में बंद पूर्व मीडिया टाइकून पीटर मुखर्जी अपनी वाइफ इंद्राणी मुखर्जी को तलाक देने के लिए राजी हो गए हैं। इंद्राणी के वकील की ओर से इस बात का खुलासा किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, पीटर तलाक के साथ ही देश-विदेश में फैली अपनी प्रॉपर्टीज के बंटवारे के लिए भी तैयार हो गए हैं।

तलक की शर्तों पर हो रहा है विचार

- इंद्राणी मुखर्जी(46) के वकील एडिथ डे ने बताया, "तलाक की प्रक्रिया में कुछ समय लगेगा क्योंकि दोनों जेल में हैं।" उन्होंने कहा, "हमें पीटर के वकील से पंजीकृत डाक के माध्यम से जवाब मिला है और परस्पर सहमति से वे तलाक देने के लिए राजी हो गए हैं।" सूत्रों के मुताबिक, पीटर मुखर्जी की ओर से इंद्राणी के नोटिस पर जवाब भेज दिया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि हम तलाक की शर्तों पर विचार कर रहे हैं।

इंद्राणी की ओर से की गई पहल
- कुछ दिनों पहले भायखला महिला कारागार में बंद इंद्राणी मुखर्जी ने पीटर मुखर्जी को तलाक के लिए कानूनी नोटिस भेजा था। उसने तलाक के लिए यह आधार बताया है कि उनकी शादी ‘अप्रत्याशित रूप से टूट गई है। नोटिस में 30 अप्रैल तक पीटर की ओर से आपसी सहमति से वित्तीय समझौता करने का अनुरोध भी किया गया था, ताकि उनकी शादी भंग करने की प्रक्रिया शुरू की जा सकें।

रखी गई थी फाइनेंशियल सेटलमेंट की डिमांड
- दो पेज के इस नोटिस में कहा गया था कि पहले से तय फाइनेंशियल सेटलमेंट को मानते हुए पीटर को आपसी सहमति से तलाक के लिए राजी होना चाहिए। इसमें लंदन, स्पेन की प्रॉपर्टी, बैंक के फिक्स डिपॉजिट और अन्य इन्वेस्टमेंट को लेकर सेटलमेंट की बात भी कही गई थी। नोटिस में आगे कहा गया था,"सेटलमेंट और तलाक हो जाने के बाद भविष्य में किसी भी चल या अचल संपत्ति को लेकर इंद्राणी की ओर से कोई दावा नहीं किया जाएगा।"

पहले भी उठी थी तलाक की बात
- यह पहली बार नहीं है जब इंद्राणी और पीटर के बीच तलाक की बात सामने आई है। साल 2016 में पीटर के वकील ने मीडिया को बताया था कि उनके क्लाइंट इंद्राणी से तलाक चाहते हैं। जनवरी 2017 में इंद्राणी ने भी याचिका दायर कर कोर्ट से तलाक की मंजूरी मांगी थी। उस दौरान कानूनी पेचीदगियों के चलते यह मामला अधर में लटक गया था।

मुंबई में हुई थी दोनों की शादी
- 8 नवंबर 2002 को इंद्राणी और पीटर की शादी स्पेशल मैरिज एक्ट और 10 नवंबर 2002 को मुंबई के वर्ली इलाके में पूरे हिन्दू रीति-रिवाज के साथ हुई थी।

कौन है इंद्राणी मुखर्जी?

- पीटर स्टार इंडिया के सीईओ रहे हैं। उनकी पत्नी इंद्राणी आईएनएक्स मीडिया की सीईओ रही हैं। शीना इंद्राणी की पहली शादी से हुई बेटी थी। जबकि संजीव खन्ना इंद्राणी का दूसरा पति है। पीटर से शादी से पहले इंद्राणी और संजीव का तलाक हुआ था। इंद्राणी शीना को अपनी छोटी बहन बताती थी।

Click to listen..