--Advertisement--

50 साल के हुए राज ठाकरे, जन्मदिन पर MNS महाराष्ट्र के 48 पंपों पर दे रही 4 रुपए सस्ता पेट्रोल

14 जून 1968 को मुंबई में राज ठाकरे का जन्म एक कायस्थ परिवार में हुआ था।

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 12:58 PM IST
मुंबई के कई पेट्रोल पंप पर सस्ता पेट्रोल लेने के लिए टू व्हीलर वालों की लंबी कतार लगी हुई है। मुंबई के कई पेट्रोल पंप पर सस्ता पेट्रोल लेने के लिए टू व्हीलर वालों की लंबी कतार लगी हुई है।

मुंबई. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना(मनसे) प्रमुख राज ठाकरे का आज 50वां जन्मदिन है। 14 जून 1968 को मुंबई में उनका जन्म मराठा कायस्थ परिवार में हुआ था। उनके जन्मदिन पर महाराष्ट्र निर्माण सेना पार्टी राज्य के 48 चुनिंदा पेट्रोल पंप पर 4 रुपए सस्ता पेट्रोल देगी। जिनमें से 36 पेट्रोल पंप सिर्फ मुंबई में हैं। बता दें कि मुंबई में आज 84.30 पैसे पेट्रोल मिल रहा है। इस हिसाब से मुंबई के एक पेट्रोल पंप पर आज 80 रुपए लीटर पेट्रोल मिलेगा।

कई पेट्रोल पंप पर लगी लंबी कतार
- 4 रुपए सस्ता पेट्रोल मिलने की जानकारी मिलने के बाद से सुबह से ही मुंबई के कई पेट्रोल पंपों पर लंबी कतार लगी हुई है। जिसके चलते कई जगह जाम की स्थिति पैदा हो गई है। मनसे कार्यकर्ता कई जगहों पर सड़क पर खड़े होकर ट्रैफिक संभल रहे हैं।

मनसे ऑफिस से लें सस्ते पेट्रोल पंप की जानकारी
- किस पेट्रोल पंप पर 4 रुपये सस्ता पेट्रोल दिया जाएगा इसके लिए आप स्थानीय मनसे विभाग कार्यालय में इसकी जानकारी ले सकते हैं।
- महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने राज ठाकरे के जन्मदिन को स्पेशल बनाने और पेट्रोल के बढ़ते दामों से परेशान महाराष्ट्र की जनता को थोड़ी से राहत देने के उद्देश्य से यह निर्णय लिया है।

सिर्फ टू-व्हीलर्स वालों को मिलेगा सस्ता पेट्रोल
- हालांकि, इसमें एक शर्त भी रखी गई है। पेट्रोल सिर्फ टू व्हीलर्स वालों को दिया जाएगा।
- 4 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से बकाया रकम की भरपाई दिन के समाप्त होने के बाद सभी पेट्रोल पंप को मनसे की ओर से की जाएगी। ताकि उन्हें किसी तरह का कोई घाटा न हो।

पेट्रोल एसोसिएशन ने किया समर्थन
- पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन ने घाटा न होने की दशा में मनसे के इस फैसले पर अपना समर्थन जताया है।
- मुंबई में दहिसर, शिवसेना भवन के ठीक सामने भायखला के पेट्रोल पंप, समेत मुंबई के 36 पेट्रोल पंपों पर यह सब्सिडी वाला पेट्रोल वितरित किया जा रहा है। इसके अलावा राज्य के कई जिलों में भी मनसे पेट्रोल दे रही है।

मोदी सरकार जनता की जेब पर डाल रही है डाका: मनसे

- एमएनएस के महासचिव संदीप देशपांडे ने बताया, "एक तरफ केंद्र सरकार हर दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि कर लोगों की जेब पर डाका डाल रही है, लेकिन एमएनएस की तरफ से माननीय राज ठाकरे के जन्मदिन के अवसर पर लोगों को 4 रूप ये छूट पर पेट्रोल मुहैया कराया जा रहा है।"

'तो सरकार क्यों नहीं कर सकती'
- देशपांडे ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार तेल के दामों में कमी नहीं कर रही है लेकिन एमएनएस एकमात्र ऐसी पार्टी है जो आम लोगों को 4 रुपए सस्ती दरों पर तेल उपलब्ध करा रही है।

राज ठाकरे के जन्मदिन को खास बनाने के लिए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की ओर यह निर्णय लिया गया है। राज ठाकरे के जन्मदिन को खास बनाने के लिए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की ओर यह निर्णय लिया गया है।
आज मुंबई के कुल 36 पेट्रोल पंपों पर सस्ता पेट्रोल दिया जा रहा है। आज मुंबई के कुल 36 पेट्रोल पंपों पर सस्ता पेट्रोल दिया जा रहा है।
X
मुंबई के कई पेट्रोल पंप पर सस्ता पेट्रोल लेने के लिए टू व्हीलर वालों की लंबी कतार लगी हुई है।मुंबई के कई पेट्रोल पंप पर सस्ता पेट्रोल लेने के लिए टू व्हीलर वालों की लंबी कतार लगी हुई है।
राज ठाकरे के जन्मदिन को खास बनाने के लिए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की ओर यह निर्णय लिया गया है।राज ठाकरे के जन्मदिन को खास बनाने के लिए महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना की ओर यह निर्णय लिया गया है।
आज मुंबई के कुल 36 पेट्रोल पंपों पर सस्ता पेट्रोल दिया जा रहा है।आज मुंबई के कुल 36 पेट्रोल पंपों पर सस्ता पेट्रोल दिया जा रहा है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..