पुणे / ताश के पत्तों की तरह गिराई गई पानी की टंकी, काफी दिनों से इलाके के लिए बनी थी खतरा

पानी की टंकी को गिराने के लिए कुल चार दिन का समय लगा।
X

  • दो महीने पहले इसे गिराने का मन बना चुके नगर निगम ने आसपास की दुकानों को खाली करवाने का प्रयास शुरू किया था
  • इस घटना का एक लाइव वीडियो भी सामने आया है, जिसमें टंकी ताश के पिरामिड की तरह गिरती हुई नजर आ रही है

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2020, 03:10 PM IST

पुणे. मंगलवार सुबह शहर के खड़की इलाके में जर्जर हो चुकी पानी की एक टंकी को नगर निगम कर्मचारियों द्वारा जमींदोज़ कर दिया गया। इस घटना का एक लाइव वीडियो भी सामने आया है, जिसमें टंकी ताश के पिरामिड की तरह गिरती हुई नजर आ रही है। 

पिछले साल से इस्तेमाल में नहीं थी यह टंकी

जानकारी के मुताबिक, शेवाले टॉवर के पास स्थित इस टंकी को गिराने का काम चार दिन से जारी था। खड़की कैंटोनमेंट बोर्ड की ओर इसे 1976 में बनाया गया था और पिछले साल से यह इस्तेमाल में नहीं थी। पानी लीकेज होने के बाद इसे बंद कर दिया गया था। दो महीने पहले इसे गिराने का मन बना चुके नगर निगम ने आसपास की दुकानों को खाली करवाने का प्रयास शुरू किया था और आखिरकार मंगलवार को इसे गिरा दिया गया। 

ऐसे गिराई गई टंकी

निगम ने इसे गिराने का ठेका एक प्राइवेट कांट्रेक्टर को दिया था। उसने 4 दिन में पहले मजदूरों की सहायता से इसके पिलर को कमजोर किया और फिर जेसीबी मशीन के सहार इसे गिरा दिया। मंगलवार को जब इसे गिराया गया तो सैंकड़ों लोग पास के एक ब्रिज पर खड़े होकर इसे देख रहे थे। इसके गिरते ही लोगों ने जमकर तालियां बजाई और उसे गिराने वालों का उत्साह बढ़ाया। इसके गिरने से आसपास रहने वालों को भी चैन की सांस मिली है, जो इसके जर्जर हो जाने के बाद से डरे हुए थे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना