पुणे / निर्मला सीतारमण ने कहा, आरबीआई से मिले पैसे का क्या होगा यह अभी तय नहीं है



Pune: After opposition’s ‘RBI loot’ attack, Finance Minister Nirmla sitahraman briefs media.
X
Pune: After opposition’s ‘RBI loot’ attack, Finance Minister Nirmla sitahraman briefs media.

  • मंगलवार को पुणे में अलग-अलग क्षेत्रों से आए 80 बड़े व्यापारियों के साथ एक बैठक की

Dainik Bhaskar

Aug 27, 2019, 06:40 PM IST

पुणे. देश में जारी आर्थिक मंदी की खबरों के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को पुणे में अलग-अलग क्षेत्रों से आए 80 बड़े व्यापारियों के साथ एक बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने आश्वासन दिया कि सरकार हर तरह से उनके साथ खड़ी है। यही नहीं जीएसटी को लेकर भी वित्त मंत्री ने उनसे बात की है।

 

आरबीआई से मिले पैसे के इस्तेमाल पर पूछे सवाल के जवाब में उन्होंने साफ कर दिया कि फिलहाल इसके बारे में कुछ नहीं बता सकते सरकार निर्णय लेगी और फिर इसके विषय में जानकारी दी जाएगी।

 

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मीडिया को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री ने कहा,"आज ट्रेड एडमिनिस्ट्रेटर्स के साथ एक बैठक हुई जिसमें जीएसटी की डेडलाइन के बारे में बात हुई।" 

 

आरबीआई की ओर से सरकार को 1.76 लाख करोड़ रुपए ट्रांसफर करने को चोरी बताने पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कहा, "राहुल गांधी जब भी चोरी या चोर का मुद्दा उठाते हैं तो मुझे बस एक ही चीज याद आती है कि उनके इतना चिल्लाने के बाद भी जनता ने अपना फैसला सुनाया।" राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर 'आर्थिक त्रासदी' से बेखबर होने का आरोप लगाते हुए दावा किया कि आरबीआई से 'चोरी करने' से अब कुछ नहीं होने वाला है। 

 

वित्त मंत्री ने कहा कि इस देश में लघु, मध्यम, सूक्ष्म, नैनो या बड़े उद्यमी जो भी हों, हम चाहते हैं कि वे बिना किसी चिंता के अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाएं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना