पुणे / देश में पहली बार यहां आयोजित हो रहा टिक टॉक फिल्म फेस्टिवल, जीतने वालों को मिलेगा कैश प्राइज



फिल्म फेस्टिवल का पोस्टर फिल्म फेस्टिवल का पोस्टर
X
फिल्म फेस्टिवल का पोस्टरफिल्म फेस्टिवल का पोस्टर

  • बता दें कि चार महीने पहले चेन्नई हाईकोर्ट ने टिक टॉक को खतरानक बताते हुए बैन लगा दिया था
  • आयोजकों के मुताबिक, इस तरह का यह देश का पहला फिल्म फेस्टिवल है

Dainik Bhaskar

Aug 14, 2019, 03:12 PM IST

पुणे. सोशल वीडियो प्लेटफॉर्म टिक टॉक के प्रति लोगों की दीवानगी को भुनाने के लिए शहर में 'टिक टॉक फिल्म फेस्टिवल' का आयोजन किया जा रहा है। इस फेस्टिवल में शामिल फिल्मों को 3333 से 33 हजार रुपए तक का पुरस्कार किया जाएगा। आयोजकों के मुताबिक, इस तरह का यह देश का पहला फिल्म फेस्टिवल है। बता दें कि चार महीने पहले चेन्नई हाईकोर्ट ने टिक टॉक को खतरानक बताते हुए बैन लगा दिया था।

 

इस फिल्म फेस्टिवल का आयोजन 21 सितंबर को पुणे के घोले रोड पर स्थित नेहरू हॉल में किया जाएगा। इसमें फिल्में शामिल करवाने के लिए प्रतिभागी 20 अगस्त तक अपने वीडियो भेज सकते हैं।

 

करवाना होगा रजिस्ट्रेशन 

इस फिल्म फेस्टिवल में अपनी शार्ट फिल्मों को शामिल करवाने के लिए रजिस्‍ट्रेशन करवाना होगा। इसके लिए फीस भी रखी गई है। फिल्‍म फेस्‍ट‍िवल के ऑर्गेनाइजर प्रकाश यादव कहते हैं, "यह फिल्‍म फेस्‍ट‍िवल टिक टॉक यूजर्स के लिए बड़ा मौका है। वह दुनिया को यह दिखा सकते हैं कि उन्‍होंने क्‍या बनाया है।" वह आगे कहते हैं कि टिक टॉक यूजर खुद ही प्रोड्यूसर भी है, डायरेक्‍टर भी और कैमरा मैन भी हैं।

 

ऐसे आया इस तरह के फिल्म फेस्‍ट‍िवल का आईडिया

प्रकाश यादव ने बताया, "हम हर दिन कॉलेज स्‍टूडेंट्स को देखता हूं। वो ढेर सारे वीडियोज बनाते हैं। मैं उन्‍हें एक मंच देना चाहता हूं। फिल्‍म फेस्‍ट‍िवल में एंट्री भेजने के लिए रजिस्‍ट्रेशन मंगवाए जा रहे हैं। इनमें अवॉर्ड के लिए कई सारी कैटेगरीज हैं, जिनमें बेस्‍ट इन कॉमेडी, बेस्‍ट इन प्रैंक और सोशल अवेयरनेस जैसी कैटेगरी शामिल है।"

 

जीतने वाले को मिलेगा कैश प्राइज
प्रकाश यादव ने बताया कि फिल्मों के लिए जूरी की एक बेंच बनाई गई है, जो 5 सेकेंड से 1 मिनट तक के वीडियोज को रिव्‍यू करेगी। जीतने वाले विजेताओं को 33,333 रुपये तक का इनाम दिया जाएगा। जूरी के सदस्‍यों में एक्‍टर्स और डायरेक्‍टर्स शामिल हैं। आयोजकों का कहना है कि यह फिल्‍म फेस्‍ट‍िवल बहुत से यूजर्स के लिए फिल्‍मों में एंट्री का भी जरिया बन सकता है।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना