न्यूज़

--Advertisement--

सबसे पहले अटल का हाल जानने पहुंचे राहुल ने अब कहा- आडवाणी मोदी के गुरु, पीएम उनका सम्मान नहीं करते

राहलु गोरेगांव एक्जीबिशन सेंटर में बूथ स्तरीय सम्मेलन में शामिल हुए। उन्होंने 15 हजार कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

Dainik Bhaskar

Jun 12, 2018, 09:31 PM IST
कांग्रेस के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते राहुल गांधी। -फाइल कांग्रेस के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते राहुल गांधी। -फाइल

- अटल के एम्स में भर्ती होने पर राहुल गांधी उनका हाल जानने सबसे पहले अस्पताल पहुंचे थे
- राहुल गांधी ने कहा कि लाल कृष्ण आडवाणी को देखकर उनके मन में दुख पैदा होता है

मुंबई. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को एक सभा में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के प्रति सम्मान जाहिर किया। राहुल ने कहा कि आडवाणी नरेंद्र मोदी के गुरु थे, लेकिन मैंने कई कार्यक्रमों में देखा कि प्रधानमंत्री अपने गुरु का भी सम्मान नहीं करते। अटल बिहारी वाजपेयी ने देश के लिए काम किया और उनकी तबीयत खराब होने पर मैं प्राथमिकता से उनका हाल-चाल जानने पहुंचा। उधर, भाजपा नेता अनिल बलूनी ने पलटवार करते हुए कहा कि हमें वरिष्ठों के साथ बर्ताव की सीख न दें, राहुल गांधी पहले ये बताएं कि उन्होंने कांग्रेस नेताओं के बीमार होने पर क्या किया? बता दें कि 93 वर्षीय अटल जी को तबीयत बिगड़ने पर सोमवार को एम्स में भर्ती किया गया।

अटलजी ने देश के लिए काम किया, उनकी कद्र करता हूं

- राहलु कांग्रेस के बूथ स्तरीय सम्मेलन में शामिल होने के लिए गोरेगांव एक्जीबिशन सेंटर पहुंचे थे। उन्होंने कहा, "आडवाणीजी के लिए आज में काफी दुखी महसूस करता हूं। कांग्रेस पार्टी ने उन्हें मोदीजी से ज्यादा सम्मान दिया है।'

- "हमने वाजपेयीजी के खिलाफ भी चुनाव लड़ा, लेकिन अब जब वे बीमार हैं तो मैं प्राथमिकता से उनका हालचाल जानने पहुंचा। ऐसा इसलिए क्योंकि मैं कांग्रेस का सिपाही हूं। वाजपेयीजी ने देश के लिए काम किया और हम प्रधानमंत्री के तौर पर उनका सम्मान करते हैं, ये हमारी संस्कृति है।"


'केवल कांग्रेस के हाथों में देश सुरक्षित'
- "एक वरिष्ठ राजनेता ने मुझे बतााय कि वे पिछले 50 साल से कांग्रेस के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे थे और इन 50 सालों में उन्हें ये अहसास हुआ कि अगर किसी पार्टी के हाथ में ये देश सुरक्षित है तो वो कांग्रेस है। केवल कांग्रेस ही भाजपा और संघ की विचारधारा को हरा सकती है।"

'मध्यप्रदेश-राजस्थान में भाजपा का सफाया हो जाएगा'
- "भाजपा हाल में कर्नाटक में हारी है। वे (भाजपा) बड़ी ही मुश्किल से खुद को गुजरात में बचा पाए। राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में उनका सफाया हो जाएगा। कांग्रेस और दूसरी विपक्षी पार्टियां मिलकर 2019 में आम चुनाव में उन्हें हरा देंगी।"
- कांग्रेस अध्यक्ष ने मुंबई के लोगों के बारे में कहा, "जिस तरह से मुंबई हर वर्ग के लोगों को अपने में समेटे हुए है और साथ मिलकर काम करती है, उसी तरह से कांग्रेस भी सभी वर्ग के लोगों को साथ लेकर चलती है और संगठित भारत के लिए काम करती है।"

क्या है आरएसएस मानहानि मामला?

- आरएसएस मानहानि केस में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को ठाणे की भिवंडी कोर्ट में पेश हुए। कोर्ट ने उन्हें इस मामले में आईपीसी की धारा 499 और 500 (मानहानि) के तहत आरोपी माना।
- बता दें कि, मार्च 2014 में महाराष्ट्र के भिवंडी में एक चुनावी रैली में 1948 में हुई महात्मा गांधी की हत्या के लिए आरएसएस को दोषी ठहराया था। जिसके बाद आरएसएस की भिवंडी इकाई के सचिव राजेश कुंटे ने उनके खिलाफ मानहानि का केस दायर किया था। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें ...

राहुल गांधी ने कहा कि अटलजी ने देश के लिए काम किया, कांग्रेस इसका सम्मान करती है। राहुल गांधी ने कहा कि अटलजी ने देश के लिए काम किया, कांग्रेस इसका सम्मान करती है।
X
कांग्रेस के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते राहुल गांधी। -फाइलकांग्रेस के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते राहुल गांधी। -फाइल
राहुल गांधी ने कहा कि अटलजी ने देश के लिए काम किया, कांग्रेस इसका सम्मान करती है।राहुल गांधी ने कहा कि अटलजी ने देश के लिए काम किया, कांग्रेस इसका सम्मान करती है।
Click to listen..