--Advertisement--

ट्रेन में चढ़ते वक्त नीचे गिरी महिला, फिल्मी हीरो की तरह कांस्टेबल ने बचाई जान

आफत में घिरी महिला पर नजर पड़ते ही एक आरपीएफ कांस्टेबल ने फुर्ती दिखाई और उसकी जान बचाई।

Danik Bhaskar | Jun 01, 2018, 01:37 PM IST

मुंबई. लगातार बढ़ते हादसों के बावजूद लोग चलती लोकल ट्रेन में चढ़ने का जोखिम लेने से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला सामने आया है ठाणे के मुंब्रा से। यहां एक महिला यात्री ट्रेन पर चढ़ते वक्त अपना संतुलन बिगड़ने की वजह से प्लेटफॉर्म पर गिर गई। आफत में घिरी महिला पर नजर पड़ते ही एक आरपीएफ कांस्टेबल ने फुर्ती दिखाई और प्लेटफार्म के गैप में गिरने से पहले ही खींच लिया और उसकी जान बचाई जा सकी।

ऐसे दुर्घटना का शिकार हुई महिला
- महिला को बचाने वाले कांस्टेबल का नाम हसन पटेल है। हादसे के वक्त हसन मुंब्रा रेलवे स्टेशन पर तैनात थे।
- बुधवार (30 मई) की सुबह मुंब्रा स्टेशन पर हसन दिव्यांगों के लिए बने कोच में व्यवस्था संभाल रहे थे। उसी वक्त स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या – 2 पर महिला के लिए चलाई गई लेडिज स्पेशल ट्रेन वहां पहुंची।
- अभी ट्रेन रुकी भी नहीं थी तभी एक महिला ने ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश की और वो फिसलकर गिर गई। महिला फिसल कर पहले प्लेटफॉर्म पर गिरी और फिर संतुलन बिगड़ने के बाद अब वो ट्रेन के नीचे आने ही आने वाली थी।
- आफत में घिरी महिला पर नजर पड़ते हसन पटेल फुर्ती के साथ दौड़ते हुए वहां पहुंचे और फिल्मी हीरो की तरह महिला की जान बचा ली।

जान बचाने वाला कांस्टेबल होगा सम्मानित
- महिला की पहचान शारदा के तौर पर हुई है। आरपीएफ के सीनियर इंस्पेक्टर राजेद्र पाडंव ने बताया,"शारदा नाम की यह महिला ट्रेन के जनरल कोच में चढ़ने की कोशिश कर रही थी, लेकिन वह अपना बैलेंस खोकर गिर गई। वहां मौजूद आरपीएफ कॉनस्टेबल ने फुर्ती दिखाते हुए इस महिला की जान बचाई है।"
- एक महिला की जान बचाने वाले आरपीएफ कांस्टेबल हसन पटेल को सम्मानित करने का फैसला किया गया है।