पुणे / किसानों को बीमा का क्लेम देने में देरी का आरोप, शिवसैनिकों ने इंश्योरेंस कंपनी में तोड़फोड़ की

X

  • तोड़फोड़ करने वालों का कहना था कि फसल खराब होने के बावजूद किसानों को भुगतान नहीं किया गया 
  • एक दर्जन कार्यकर्ताओं ने ऑफिस में घुस जमकर तोड़फोड़ की है 

दैनिक भास्कर

Nov 06, 2019, 03:08 PM IST

पुणे. महाराष्ट्र में हो रही बेमौसमी बारिश से किसान परेशान हैं। शिवसेना-भाजपा समेत सभी विपक्षी दल अलग-अलग किसानों से मिल रहे हैं। दो दिन पहले औरंगाबाद गए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा था कि जब तक किसानों की समस्या हल न हो जाए कोई भी इंश्योरेंस कंपनी उनसे फसल बीमा का प्रिमियम नहीं ले और उन्हें जल्द मुआवजा दें। इसी कड़ी में बुधवार को पुणे स्थित इफको टोक्यो इंश्योरेंस कंपनी कार्यालय में कुछ शिवसैनिक घुसे और जमकर तोड़फोड़ की। इस दौरान कार्यालय पर हमला हुआ वहां 40 से ज्यादा कर्मचारी और अधिकारी मौजूद थे।

 

शिवसेना कार्यकर्ताओं का आरोप था कि राज्य में रबी और खरीफ की फसल खराब हो चुकी है, इसके बावजूद कंपनी के लोगों ने किसानों से बीमे का प्रिमियम वसूल किया। यही नहीं कंपनी ने अभी तक खराब हो चुकी फसलों के बीमे की राशि भी किसानों को नहीं दी है। 

 

शिवसेना कार्यकर्ता बोले-यह सिर्फ ट्रेलर था 
इस घटना को लेकर शिवसेना कार्यकर्ता सूरज लोखंडे ने कहा, इस कंपनी में तोड़फोड़ करना सिर्फ एक शुरुआत हैं, क्योंकि किसान आत्महत्या कर रहे हैं। उन्हें बीमे का पैसा नहीं मिल रहा और ये कंपनियां मौज से पैसे जमा कर रही हैं। यह पहला संदेश था, अगर वे आगे नहीं सुधरे तो ऐसी घटनाएं और भी होंगी। ये सिर्फ ट्रेलर था, पिक्चर अभी बाकी हैं।
 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना