--Advertisement--

बढ़ रही थी यार्ड में खड़ी ट्रेनों में आग की घटना, रेलवे ने कैमरे लगाने का किया फैसला

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2018, 10:03 AM IST

यह निर्णय यार्ड की सुरक्षा बढ़ाने और परिसर में किसी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए लिया गया है।

मामले की जांच के बाद रेलवे ने य मामले की जांच के बाद रेलवे ने य

मुंबई. यार्ड में खड़ी लोकल ट्रेनों के साथ लंबी दूरी की ट्रेनों में आग लगने की घटनाओं के बाद मध्य रेलवे ने यार्ड में सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्णय लिया है। मध्य रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक यह निर्णय यार्ड की सुरक्षा बढ़ाने और परिसर में किसी तरह की अप्रिय घटना ना घटे, इस बात को ध्यान में रखकर लिया गया है।

कैमरे लगने से यह होगा फायदा
- सीसीटीवी कैमरे से यार्ड में किसी संदिग्ध के होने की भी पहचान हो सकेगी। अधिकारी के मुताबिक यार्ड में हो रही घटनाओं को रोकने के लिए सीएसएमटी, वाडीबंदर, एलटीटी, ठाणे सहित अन्य यार्ड में सीसीटीवी लगाने की योजना बनाई है।
- इसके लिए मध्य रेलवे की तरफ से कैमरे लगाने का अभ्यास किया जा रहा है। इन कैमरों का नियंत्रण रेलवे सुरक्षा बल के पास रहेगा।

इसलिए पड़ी कैमरे लगाने की जरुरत
- छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसटीएम) के पास यार्ड में खड़े एक एक्सप्रेस डिब्बे में लाग लगने की घटना घटी थी। शाम के समय लगी इस आग में डिब्बा पूरी तरह से जलकर राख हो गया था। जिस समय यह आग लगी उस समय यार्ड में कर्मचारियों की आवाजाही थी फिर यह आग कैसे लगी इसके बारे में मध्य रेलवे को संदेह हुआ।
- मध्य रेलवे ने इस घटना की जांच के लिए उच्चस्तर की समिति गठित की है जो जांच कर रही है। इस घटना के अलावा कुछ महीने पहले ठाणे स्टेशन के पास यार्ड में खड़ी एक लोकल के डिब्बे में आग लग गई थी और लोकल के दो डिब्बे पूरी तरह से जलकर खाक हो गए थे।
- रेलवे ने उस घटना की जांच के लिए भी समिति बनाई थी, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। मध्य रेलवे के महाप्रबंधक डीके शर्मा इस तरह की घटनाओं को रोकने के संदर्भ में कहा कि हर जगह पर रेलवे सुरक्षा बल को तैनात नहीं किया जा सकता है, लेकिन इसे रोकने के लिए अन्य उपाय किए जाएंगे।

X
मामले की जांच के बाद रेलवे ने यमामले की जांच के बाद रेलवे ने य
Astrology

Recommended

Click to listen..