--Advertisement--

महाराष्ट्र: औरंगाबाद में नल कनेक्शन के विवाद में दो गुटों के बीच फायरिंग-पथराव, एक की मौत

स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

Dainik Bhaskar

May 12, 2018, 01:18 PM IST

औरंगाबाद. शहर के करंजा इलाके में शुक्रवार-शनिवार देर रात मामूली विवाद के बाद दो गुटों में हिंसक झड़प हुई। दोनों ओर से की गई फायरिंग और पथराव में एक शख्स की मौत हो गई। 15 पुलिसकर्मी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उपद्रवियों ने पुलिस के 6 वाहनों में तोड़फोड़ की और कुछ दुकानों में आग लगा दी। स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग की और आंसू गैस के गोले छोड़े। तनाव को देखते हुए शहर में इंटरनेट सर्विस बंद कर दी गई है और धारा 144 लगा दी गई है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

ऐसे शुरू हुआ विवाद
- पिछले करीब एक हफ्ते से महानगर पालिका रविवार बाजार से मोती कारंजा के बीच अवैध नल कनेक्शन काटने की मुहिम चला रही है। कई धार्मिक स्थलों के भी नल कनेक्शन भी काटे गए हैं।

- एक धर्म विशेष से जुड़े लोगों का आरोप है कि उन्हें जान बूझकर निशाना बनाया जा रहा है। इसी बात को लेकर शुक्रवार देर रात दो गुटों में विवाद हो गए। वे तलवारें लेकर सड़कों पर आ गए। अचानक दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया।

15 पुलिस वाले घायल
- जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन दोनों गुटों ने उनकी गाड़ियों पर भी पथराव शुरू कर दिया, जिसमें 15 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। उनके 6 वाहनों में तोड़फोड़ की गई।
- हालात काबू करने के लिए पुलिस ने पहले आंसू गैस के गोले छोड़े और उसके बाद हवाई फायरिंग की। इलाके में क्विक रिस्पॉन्स टीम (क्यूआरटी) और स्ट्राइकिंग फोर्स समेत शहर के लगभग सभी थानों की फोर्स तैनात की गई है।उस्मानाबाद से भी पुलिस टीम को बुलाया गया है।

औरंगाबाद के करंजा इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। औरंगाबाद के करंजा इलाके में धारा 144 लगा दी गई है।
X
औरंगाबाद के करंजा इलाके में धारा 144 लगा दी गई है।औरंगाबाद के करंजा इलाके में धारा 144 लगा दी गई है।
Bhaskar Whatsapp

Recommended