Hindi News »Maharashtra »Pune »News» Thane Crime Branch Questioned Actress Kangna Ranaut In Famous CDR Case.

जासूसी रैकेट केस: आयशा श्रॉफ के बाद अब कंगना से भी हो सकती है पूछताछ

ऐडवोकेट रिजवान सिद्दीकी ने अभिनेता साहिल खान के सीडीआर निकालने में उनकी मदद की थी।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 13, 2018, 03:41 PM IST

  • जासूसी रैकेट केस: आयशा श्रॉफ के बाद अब कंगना से भी हो सकती है पूछताछ
    +1और स्लाइड देखें
    एक्ट्रेस कंगना रनौत(बाएं) और आयशा श्रॉफ(दाएं)

    मुंबई.ठाणे के फेमस सीडीआर मामले में एक्टर टाइगर श्रॉफ की मां और जैकी श्रॉफ की पत्नी से गुरुवार को हुई चार घंटे की कड़ी पूछताछ के बाद अब ठाणे पुलिस की अपराध शाखा एक्ट्रेस कंगना रनौत से पूछताछ कर सकती है। जांच में आयशा श्रॉफ के बाद जो दूसरा बड़ा नाम सामने आया था वो एक्ट्रेस कंगना रनौत का ही था। अपराध शाखा के उपायुक्त अभिषेक त्रिमुखे के अनुसार, आयशा ने पुलिस को बताया है कि ऐडवोकेट रिजवान सिद्दीकी ने अभिनेता साहिल खान के सीडीआर निकालने में उनकी मदद की थी। बता दें कि, रिजवान एक्ट्रेस कंगना रनौत के भी वकील रह चुके हैं।

    4 घंटे हुई आयशा से पूछताछ
    - उपायुक्त अभिषेक त्रिमुखे ने बताया कि गुरुवार को आयशा सुबह साढ़े 8 बजे अपराध शाखा में पहुंचीं और बयान दर्ज कराया। वे करीब 4 घंटे तक पुलिस कार्यालय में मौजूद थीं। आयशा के ठाणे पुलिस में आने की बात को पूरी तरह गोपनीय रखा गया था। पुलिस ऐडवोकेट सिद्दीकी पर एक बार फिर शिकंजा कसने के लिए आयशा के बयान का उपयोग कर सकती है।

    क्या है आयशा-साहिल विवाद?
    - नवंबर, 2014 में आयशा ने एक्टर साहिल खान के खिलाफ केस दर्ज कराया था। उनका आरोप था कि साहिल ने उन्हें धोखा दिया और 8 करोड़ रुपए भी नहीं लौटाए। इसके अलावा जैकी श्रॉफ ने भी साहिल और उनकी बहन के खिलाफ मीडिया में झूठी खबरें फैलाकर परिवार की छवि धूमिल करने की शिकायत की थी।
    - बता दें कि 41 साल के साहिल खान स्टाइल और एक्सक्यूज मी जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

    ऐसे सामने आया कंगना का नाम
    - रिजवान को जब गिरफ्तार किया था तो उनका लैपटॉप और मोबाइल जब्त किया गया था। जिसे बाद उसे फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया। उसी जांच में सामने आया है कि रिजवान ने न सिर्फ आयशा के लिए साहिल खान का सीडीआर निकलवाया था, बल्कि कंगना के कहने पर एक बड़े एक्टर का नंबर भी ट्रेस करवाया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, कंगना ने एक्टर का मोबाइल कॉल डिटेल्स के साथ-साथ मोबाइल लोकेशन भी हासिल करने का प्रयास किया था।

    जासूस जिग्नेश छेड़ा गिरफ्तार
    - इस मामले में ठाणे पुलिस को एक और सफलता मिली है। पुलिस ने निजी जासूस जिग्नेश छेड़ा को गिरफ्तार किया है। अब तक गिरफ्तार लोगों की संख्या 13 हो गई है। जिग्नेश कांदिवली में रहता है और मराठा डिटेक्टिव एजेंसी चलाता था। छेड़ा ने मामले में पकड़े गए माकेश पांडियन से दो फोन नंबर के सीडीआर निकलवाए थे।

    वकील रिजवान पर और क्या है आरोप ?
    - रिजवान पर आरोप हैं कि उसने एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी के कहने पर पत्नी अंजलि के कॉल डिटेल रिकॉर्ड अवैध रूप से हासिल किए थे। इसके लिए ठाणे में सीडीआर रैकेट चलाने वाले प्राइवेट जासूस प्रशांत पालेकर की मदद ली।
    - हालांकि, नवाज और उनकी पत्नी जासूसी के आरोपों को खारिज कर चुके हैं। अंजलि ने पिछले दिनों कहा था कि नवाजुद्दीन सेलिब्रिटी हैं, इसलिए उन्हें टारगेट किया जा रहा है। वह कभी उनकी जासूसी नहीं करा सकते।

    रिजवान की पत्नी ने गिरफ्तारी पर उठाए सवाल
    - सीडीआर रैकेट में गिरफ्तारी के बाद रिजवान सिद्दीकी की पत्नी तंसीम ने बॉम्बे हाईकोर्ट में हेबियस कार्पस पिटीशन दायर की है। इस पर कोर्ट ने मंगलवार को महाराष्ट्र सरकार से गिरफ्तारी को लेकर रिकॉर्ड मांगा।
    - पिटीशन में पत्नी ने कहा है कि रिजवान को ठाणे क्राइम ब्रांच की ओर से 14 फरवरी को गवाही के लिए समन भेजा गया। इसके बाद 16 मार्च को पुलिस की टीम पूछताछ के लिए उनके घर आई और नोटिस दिए बगैर रिजवान को गिरफ्तार कर लिया।
    - दूसरी ओर, ठाणे पुलिस के वकील ने कोर्ट को बताया कि रिजवान के खिलाफ वारंट जारी करने के बाद ही उसे गिरफ्तार किया गया। इस मामले में किसी तरह की अवैध हिरासत के आरोप गलत हैं।

    क्या है सीडीआर जासूसी केस?
    - महाराष्ट्र पुलिस ने पिछले दिनों ठाणे में मोबाइल कम्पनियों से कॉल डिटेल चुराने वाले गिरोह के 11 सदस्यों को गिरफ्तार किया था। आरोपी प्राइवेट जासूसों के लिए टेलिकॉम कंपनियों से कॉल रिकॉर्ड हासिल करते थे।
    - इसमें आरोपियों से पूछताछ के दौरान नवाजुद्दीन पर वकील के जरिए पत्नी की सीडीआर हासिल करने का आरोप लगा। हालांकि, फिलहाल साफ नहीं है कि आखिर नवाज ने अंजलि की जासूसी क्यों करवाई? पुलिस ने पूछताछ के लिए नवाजुद्दीन को 3 बार समन भेजा, लेकिन वे नहीं गए।

  • जासूसी रैकेट केस: आयशा श्रॉफ के बाद अब कंगना से भी हो सकती है पूछताछ
    +1और स्लाइड देखें
    एडवोकेट रिजवान सिद्दीकी।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×