Hindi News »Maharashtra »Pune »News» Thane Police May Interrogate Bindu Dara Singh In IPL Betting Case.

अरबाज के लैपटॉप से नहीं मिले सबूत, बिंदु दारा सिंह से भी हो सकती है पूछताछ

वहीं इस मामले में पुलिस साल 2013 में सट्टेबाजी में फंसे एक्टर बिंदु दारा सिंह से भी पूछताछ कर सकती है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 04, 2018, 02:13 PM IST

  • अरबाज के लैपटॉप से नहीं मिले सबूत, बिंदु दारा सिंह से भी हो सकती है पूछताछ
    +1और स्लाइड देखें
    ठाणे पुलिस ने सोनू जालान (लाल घेरे में) को 29 मई को गिरफ्तार किया था।

    ठाणे. सट्टेबाजी के आरोप में घिरे एक्टर अरबाज खान को राहत मिलती हुई नजर आ रही है। ठाणे पुलिस सूत्रों के मुताबिक, उनके खिलाफ सट्टेबाजी को लेकर कोई डायरेक्ट सबूत नहीं मिले हैं। वहीं इस मामले में पुलिस साल 2013 में सट्टेबाजी में फंसे एक्टर बिंदु दारा सिंह से भी पूछताछ कर सकती है।

    कुछ अन्य लोगों के नाम सामने आये
    - ठाणे पुलिस सूत्रों कि मानें तो बुकी सोनू जालान उर्फ सोनू मलाड ने कुछ और लोगों के नाम भी बताएं हैं जिनसे जल्द पूछताछ होगी।
    - सूत्रों कि मानें तो अरबाज को उन लोगों के सामने बिठाया जाएगा, जिनका पैसा वो जालान के जरिए सट्टे में डालते थे।

    नहीं मिले सीधे सबूत
    - ठाणे क्राइम ब्रांच ने फिलहाल अरबाज खान का लैपटॉप और अकाउंट डिटेल्स खंगाले हैं। लेकिन अब तक उन्हें कोई सीधा सबूत नहीं मिले हैं।
    - उन्हें शक है कि अरबाज किसी के जरिए अपनी बेट लगाते थे।

    बीसीसीआई ने भी शुरू की जांच
    - वहीं मामला सामने आने के बाद बीसीसीआई उन मैचों के डिटेल्स जांच रही है जिन मैचों को देखने अरबाज स्टेडियम पहुंचे थे।

    बिंदु दारा सिंह से मिला था बुकि
    - पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में बुकी सोनू मलाड ने बताया है कि वो एक और बुकी प्रेम तनेजा के साथ दो बार बिंदु दारा सिंह से मिल चुका है। बता दें प्रेम तनेजा वही बुकी है जिन्हे 2013 में पुलिस ने बिंदु दारा सिंह के साथ गरफ्तार किया था।

    600 करोड़ तक का हो सकता है सट्टेबाजी रैकेट

    - ठाणे पुलिस के मुताबिक, सट्टेबाजी के मामले की जांच करीब 6 साल से चल रही है। इसमें अब तक 500 से 600 करोड़ रुपए लगाए जाने का शक है। अरबाज शनिवार को एंटी-एक्सटॉर्शन सेल के दफ्तर में पेश होंगे। इस दौरान उनके बयान दर्ज किए जाएंगे। अरबाज से सट्टेबाजी रैकेट में उनकी भूमिका के बारे में पूछताछ होगी।

    - एंटी एक्सटॉर्शन सेल के प्रमुख इंस्पेक्टर प्रदीप शर्मा ने बताया कि अरबाज खान और सटोरिये सोनू जालान के बीच लिंक मिला है। पुलिस को उसके मोबाइल से अरबाज के साथ तस्वीरें भी मिली हैं। इसीलिए उन्हें पूछताछ के लिए समन भेजा है।

    सोनू की डायरी में नामी हस्तियों के नाम

    - पुलिस ने आईपीएल मैचों में सट्टा लगाने के आरोप में सोनू जालाना उर्फ सोनू मलाड को 29 मई को गिरफ्तार किया था। शुक्रवार को उसके घर से एक डायरी मिली। इसमें अरबाज खान समेत कई बॉलीवुड सेलिब्रेटी, कॉन्ट्रैक्टर और बिल्डर के नाम मिले हैं। करीब 100 से ज्यादा सटोरियों के मोबाइल नंबर भी दर्ज हैं।

    - बता दें कि ठाणे पुलिस ने 16 मई को आईपीएस मैच में सट्टेबाजी की सूचना पर मुंबई में एक दुकान पर छापा मारा था। यहां से पुलिस ने सोनू के 4 साथियों को गिरफ्तार किया। इनसे पूछताछ के बाद सोनू को पकड़ा गया।

    अरबाज सट्टे में 2.80 करोड़ रु. हारे: सटोरिया

    - एक पुलिस अफसर ने कहा, ''हमें शक है कि अरबाज ने आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाया। हम उनके बैंक ट्रांजैक्शन की जांच करना चाहते हैं। सोनू जालान ने बताया है कि अरबाज उससे सट्टे में 2.80 करोड़ रुपए हार गए। एक्टर पर उसकी लेनदारी बन रही थी और पैसा वसूलने के लिए एक्टर को धमकाया।''

    मैच फिक्सिंग के लिए सोनू ने दुबई में मीटिंग कराई

    - पुलिस सूत्रों की मानें तो सोनू के संपर्क दिल्ली, कोलकाता, राजस्थान, गुजरात और हरियाणा के अलावा पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और सऊदी अरब जैसे देशों में हैं। वह दुबई में एक अंतरराष्ट्रीय मैच में फिक्सिंग के लिए मीटिंग करा चुका है। इसमें कई नामी हस्तियां मौजूद थीं। यह मीटिंग किस मैच की फिक्सिंग के लिए हुई थी, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है।

    दाऊद इब्राहिम से हो सकते हैं सोनू के लिंक

    - सोनू जालान मुंबई के कांदिवली (वेस्ट) में शंकर लेन में रहता है। मुंबई क्राइम ब्रांच ने 6 साल पहले भी आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने के मामले में उसे गिरफ्तार किया था।

    - पुलिस को शक है कि सोनू और उसके साथी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सट्टेबाजी का रैकेट चल रहे थे। इसके लिंक अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम जैसे कई माफियाओं से भी हो सकते हैं।

  • अरबाज के लैपटॉप से नहीं मिले सबूत, बिंदु दारा सिंह से भी हो सकती है पूछताछ
    +1और स्लाइड देखें
    एक्टर बिंदु दारा सिंह साल 2013 में सट्टेबाजी के आरोप से घिर चुके हैं।
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×