Hindi News »Maharashtra »Pune »News» Thief Makes Target To Temples At Mumbai.

मुंबई में स्कूटी से चलने वाले चोरों की दहशत, मंदिर से गायब करते हैं दान पेटी

पुलिस के हाथ तीन महीने पुरानी वीडियो फुटेज लगी गई। वीडियो फुटेज को जारी कर पुलिस ने आरोपियों को जल्द पकड़ने की बात कही है

Dainikbhaskar.com | Last Modified - May 08, 2018, 12:49 PM IST

  • मुंबई में स्कूटी से चलने वाले चोरों की दहशत, मंदिर से गायब करते हैं दान पेटी
    +1और स्लाइड देखें
    मामला मुंबई के बोरीवली इलाके का है। यहां के दो मंदिरों में चोरों ने दान पेटी गायब की है।

    मुंबई.शहर के बोरिवली इलाके के मंदिरों में इन दिनों एक एक्टिवा वाले चोरों के गैंग का खौफ छाया हुआ है। इस गैंग में तीन यंग लड़के शामिल हैं जो दोपहर 3 और साढ़े 3 बजे के करीब मंदिरों में पूजा करने के बहाने स्कूटी से जाते हैं और चोरिया करने से पहले भगवान की पूजा कर दान पेटी लेकर फरार हो जाते हैं। पुलिस के हाथ तीन महीने पुरानी वीडियो फुटेज लगी गई है। अब इस वीडियो फुटेज को जारी कर पुलिस ने आरोपियों को जल्द पकड़ने की बात कही है।

    पहली घटना: बैग में दानपेटी भरकर हुए फरार

    - गैंग के सदस्यों ने दो महीने के दौरान बोरिवली पूर्व के दो बड़े मंदिरों में दर्शन करने के बहाने जाकर चोरिया की। जिसकी लाइव तस्वीरें मंदिरों में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हैं।

    - सीसीटीवी में कैद तस्वीरों के आधार पर कस्तूरबा मार्ग पुलिस इस गैंग की तलाश कर रही है। गैंग ने पहली वारदात बोरिवली पूर्व के राय डोंगरी में स्थित श्री रोकड़िया हनुमान सार्वजनिक मंदिर में 18 फरवरी 2018 की दोपहर तीन बजे के करीब अंजाम दी है।

    - हनुमान मंदिर सेवा मंडल के पदाधिकारी अभिलाष सिंह और रमेश पीठवा ने बताया कि सीसीटीवी में कैद तस्वीरों के मुताबिक दोपहर के समय जब मंदिर बंद था। उसी समय तीन लड़के स्टूडेंट की तरह आये और पहले मंदिर की सीढ़ियों पर बैठ गए और फिर थोड़ी देर बाद एक मंदिर के अंदर पूजा करने के बहाने गया। थोड़ी देर बाद वह मंदिर की दान पेटी अपने बैंग में भरकर बाहर आया और फरार हो गया।

    दूसरी घटना: लॉक तो उड़ा लिए पैसे

    - दूसरी घटना उसी इलाके के विठ्ठल मंदिर की है। विठ्ठल मंदिर के ट्रस्टी अरुण रामभाऊ कदम ने बताया कि 27 फरवरी 2018 की दोपहर 3 से 3:30 बजे के आसपास तीन लड़के एक्टिवा से आये और मंदिर का गेट खोलकर दो चोर पहले अंदर गए। अंदर जाने के बाद दोनों चोरों ने अंदर से दरवाजा बंद कर लिया और दान पेटी के लॉक को तोड़ने लगे। लगभग 5 से 10 मिनट बाद दोनों चोर दान पेटी का सारा पैसा बैग में रखकर बाहर आये और विठ्ठल जी के मंदिर को प्रणाम कर फरार हो गए।

    पुलिस कर रही है मामले की जांच

    - घटना के बाद दोनों ही मंदिरों के ट्रस्टी और पुजारियों ने कस्तूरबा मार्ग पुलिस थाने में चोरी की शिकायत दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज पुलिस को दे दी थी। लेकिन अभी तक यह गैंग के हत्थे नही चढ़ा हैं।

    - इलाके में इस तरह की बढ़ती घटनाओं को रोकने और आरोपियों को पकड़ने के लिए सोमवार को विठ्ठल मंदिर के ट्रस्टियों ने महाराष्ट्र के गृहमंत्री, मुंबई पुलिस कमिश्नर सहित कई बड़े अधिकारियों को लेटर भी दिया है।

    - कस्तूरबा मार्ग के पुलिस निरीक्षक रविन्द्र अव्हाड ने बताया कि पुलिस सीसीटीवी की सहायता से आरोपियों की तलाश कर रही है और जल्द ही इस गैंग को पकड़ लिया जायेगा।

  • मुंबई में स्कूटी से चलने वाले चोरों की दहशत, मंदिर से गायब करते हैं दान पेटी
    +1और स्लाइड देखें
    फरवरी में हुई इस वारदात का पुलिस ने अब सीसीटीवी फुटेज जारी किया है।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×