Hindi News »Maharashtra »Pune »News» Three Boys Beaten Up For Bathing In Village Well In Jalgaon.

महाराष्ट्र के जलगांव में कुएं के पानी से नहाने पर तीन दलित लड़कों को बेल्ट से पीटा

घटना रविवार 10 जून की जलगांव के जामनेर तहसील के वाकडी गांव की है। लेकिन इसका वीडियो अब सामने आया है।

Dainikbhaskar.com | Last Modified - Jun 15, 2018, 09:11 PM IST

    • पीड़ित लड़कों का आरोप है कि उन पर मामला वापस लेने का दबाव बनाया जा रहा है
    • इस मामले में पुलिस ने अब तक 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है

    जलगांव.महाराष्ट्र के जलगांव में कुएं से पानी लेकर नहा रहे तीन दलित लड़कों की बेल्ट से पिटाई मामले पर शुक्रवार को राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आरएसएस/भाजपा की नफरत की राजनीति के खिलाफ हमने अगर आवाज नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा। यह घटना 10 जून की है, लेकिन गुरुवार देर रात इसका वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस और भाजपा के बीच बयानबाजी शुरू हो गई। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

    राहुल ने कहा- मानवता भी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है

    - कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा - "महाराष्ट्र के इन दलित बच्चों का अपराध सिर्फ इतना था कि ये सवर्णों के कुएं में नहा रहे थे। आज मानवता भी आखिरी तिनकों के सहारे अपनी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है।"

    - महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री दिलीप कांबले ने इस घटना की निंदा की है। साथ ही जांच का भरोसा दिलाया है।

    - कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद अशोक चौहान ने कहा, ''यह घटना शर्मसार करने वाली है। भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद से देश और राज्य में बार-बार इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। एक दल शुक्रवार को वाकडी गांव का दौरा करेगा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करेगा।''

    बच्चों कोनिर्वस्त्र कर घुमाया

    - आरोप है कि 10 जून को सवर्णों के कुएं में तीन लड़के नहाने गए थे। इस पर कुछ लोगों ने आपत्ति जताई और फिर इनकी बेल्ट से पिटाई शुरू कर दी। इन्हें निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया भी गया।

    - वीडियो में सिर्फ दो लड़के ही दिखाई दे रहे हैं। दोनों लड़के दीवार से सटे खड़े हैं। दोनों निर्वस्त्र हैं और अपने निचले हिस्से को पत्तों से ढक रहे हैं। इसी दौरान एक शख्स उन्हें पहले बेल्ट और फिर एक लकड़ी से पीटता है।

    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

    More From News

      Trending

      Live Hindi News

      0

      कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
      Allow पर क्लिक करें।

      ×